Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 सितंबर 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
803   //    07 Sep 2019, 23:08 IST

टी20 वर्ल्ड कप 2020
टी20 वर्ल्ड कप 2020


बांग्लादेश और थाईलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड के लिए क्वालीफाई किया, क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट से हुआ फैसला

बांग्लादेश और थाईलैंड की टीम ने अगले साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 31 अगस्त से 7 सितम्बर तक स्कॉटलैंड में खेले गए आठ टीमों के क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट में बांग्लादेश और थाईलैंड ने फाइनल में प्रवेश करके मुख्य टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। फाइनल में बांग्लादेश ने थाईलैंड को 70 रनों से हराकर टूर्नामेंट जीता।

ICC T20 World Cup Qualifier: 14 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट, टॉप 6 टीमें करेंगी क्वालीफाई

2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफ़ायर के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। अगले महीने 18 अक्टूबर से 2 नवंबर तक यूएई में 14 टीमों के बीच यह क्वालीफ़ायर खेला जाएगा और इसमें से टॉप 6 टीमें 2020 वर्ल्ड कप के पहले स्टेज में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ मुकाबला करेंगी।

Under 19 Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को हराया, अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत

श्रीलंका में खेले जा रहे अंडर 19 एशिया कप में आज ग्रुप ए के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 60 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अर्जुन आज़ाद और तिलक वर्मा के शतकों की मदद से 305/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 245 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में अफगानिस्तान ने कुवैत को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की।

BAN vs AFG, एकमात्र टेस्ट: पहली पारी में बढ़त के बाद अफगानिस्तान की मैच पर पकड़ मजबूत

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान मजबूत स्थिति में पहुँच गया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। इस तरह उनकी कुल बढ़त अब 374 रन की हो गई है।

Duleep Trophy 2019: इंडिया रेड ने फाइनल में चौथे दिन इंडिया ग्रीन को एक पारी और 38 रनों से हराकर खिताब पर किया कब्जा

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये दिलीप ट्रॉफी 2019 के फाइनल में इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को पारी और 38 रनों से हराकर खिताब जीत लिया है। इंडिया ग्रीन की पहली पारी के जवाब में इंडिया रेड ने 388 का स्कोर बनाया और 157 रनों की बढ़त हासिल की। इसके बाद इंडिया ग्रीन की टीम अपनी दूसरी पारी में 119 रनों पर ही सिमट गई। अभिमन्यु ईश्वरन (153) को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट कर लसिथ मलिंगा को इतिहास रचने पर दिए पांच स्टार

कैरेबियन प्रीमियर लीग के ओपनिंग मैच में शामिल होने पर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने भेजा नोटिस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दिनेश कार्तिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के प्रमोशनल इवेंट में जाने के कारण भेजा गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक दिनेश कार्तिक को सीपीएल फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ओपनिंग मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में देखा गया है।

रनों की भूख मुझे असाधारण प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है: हनुमा विहारी

हनुमा विहारी ने कहा कि यह सब रनों की भूख है। एक बार जब यह भूख पैदा होती है तो आप किसी भी स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। इसी वजह से मैं अपने टेस्ट करियर की शुरुआत अच्छी तरह से कर पाया हूं। 

सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड को लेकर शेन वॉर्न की बड़ी प्रतिक्रिया, विराट कोहली का जिक्र

शेन वॉर्न ने कहा कि भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 68 शतक बना लिए हैं। मुझे लगता है कि वह संन्यास लेने से पहले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 

Advertisement

Ashes 2019, मैनचेस्टर टेस्ट: जो रूट और रोरी बर्न्स के अर्धशतकों के बावजूद इंग्लैंड टीम संकट में 

मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज 2019 के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 497/8 के स्कोर पर घोषित की, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन की समाप्ति तक 200/5 का स्कोर बना लिया है। इंग्लिश टीम अभी पहली पारी के आधार पर 297 रन से पीछे है, जबकि उसके 5 विकेट सुरक्षित हैं। 

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर का निधन

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर का शुक्रवार शाम को निधन हो गया। वे 63 वर्ष के थे। दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस खबर की पुष्टि करते हुए उनके निधन को लेकर गहरा शोक जताया है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...