COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 मई 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
4.24K   //    09 May 2019, 22:57 IST

Enter caption

महिला टी20 चैलेंज: सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 12 रन से हराया, फाइनल में पहुंची दोनों टीमें

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी20 चैलेंज के तीसरे मुकाबले में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 12 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज ने जमाइमा रॉडिग्र्स के नाबाद 77 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। जवाब में वेलोसिटी की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी। हालांकि हार के बावजूद वेलोसिटी ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जमाइमा रॉडिग्र्स को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैं 21 साल का हूं और 30 साल के व्यक्ति की तरह नहीं सोच सकता: ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने कहा कि मैं किसी भी आलोचना को सकारात्मक रूप में लेता हूं। मुझे पता है कि मैच में आखिर तक रहकर टीम को जीत दिलाना बहुत महत्वपूर्ण होता है लेकिन मैं अभी सीखने की प्रक्रिया से गुजर रहा हूं। यह मैं कर सकूं इसकी मेरी तरफ से पूरी कोशिश जारी है। लोग अपने अनुभवों और गलतियों से ही सीख लेते हैं, तभी वह आगे जाकर कामयाब बन पाते हैं। कोई भी चीज एक रात में नहीं बदल सकती है। मैं अभी सिर्फ 21 साल का ही हूं। यह बहुत मुश्किल है कि मैं 30 साल के व्यक्ति की तरह सोच सकूं। हालांकि, इसका अभ्यास करना मैंने शुरू कर दिया है पर कुछ चीजें समय के साथ होती हैं। समय के साथ व्यक्ति में परिपक्वता भी आती है। इसके लिए मुझे थोड़ा समय देना होगा।

क्रिकेट न्यूज: ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में शामिल नहीं करने को लेकर माइकल वॉन का बड़ा बयान

ऋषभ पंत को विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बनाने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि पंत को विश्व कप टीम में शामिल नहीं करके भारतीय चयनकर्ताओं ने बहुत बड़ी भूल कर दी है। आपको बता दें कि विश्व कप 2019 में विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी के कन्धों पर रहेगी। भारतीय चयनकर्ताओं ने दूसरे विकेट कीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम का हिस्सा बनाया है।

वर्ल्ड कप 2019: एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने की जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड टीम में शामिल करने की मांग

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कम समय में ही क्रिकेट प्रेमियों पर अपना प्रभाव छोड़ दिया है। उनकी तेज गेंदबाजी देखकर हर कोई हैरान है। हालांकि, इन सबके बावजूद 30 मई से होने वाले विश्वकप के लिए चुनी गई इंग्लिश टीम के प्रारंभिक संभावित 15 खिलाड़ियों में उन्हें स्थान नहीं दिया गया। इसको लेकर अब इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ बोले हैं। उन्होंने कहा है कि चाहे कुछ भी हो जाए, जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की विश्वकप टीम में शामिल किया जाए। 

आईपीएल 2019: हार्दिक पांड्या ने एम एस धोनी को लेकर किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Advertisement

हार्दिक पांड्या ने मैच समाप्त होने के बाद एमएस धोनी के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, '‘मेरे प्रेणास्त्रोत, मेरे दोस्त, मेरे भाई, मेरे आदर्श महेंद्र सिंह धोनी।'' यह हालांकि पहली बार नहीं है जब हार्दिक पांड्या ने खुले आम धोनी की तारीफ की है, इससे पहले भी वे कई बार धोनी की प्रशंसा कर चुके हैं। पांड्या इस टूर्नामेंट में कई बार धोनी का बहुचर्चित हेलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए दिखे हैं जिसको लेकर धोनी ने उनकी काफी प्रशंसा भी की थी। महेंद्र सिंह धोनी के बाद हार्दिक पांड्या ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो नियमित रूप से हेलीकॉप्टर शॉट लगा रहे हैं और जो सीधे स्टैंड तक पहुंचती है।

वर्ल्ड कप 2019: अश्विन से मिले ज्ञान का विश्वकप में इस्तेमाल करूंगा- मुजीब उर रहमान

अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस बार विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत आश्वस्त हैं। टीम के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान, जो किंग्स XI पंजाब की ओर से खेलते हैं और अब उन्हें उम्मीद है कि वो अपनी फिरकी से विश्वकप में बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देंगे। हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में वह अपनी टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके पीछे की वजह उनके कंधे की चोट बताई जा रही थी। वह पांच मैचों में महज तीन विकेट ही हासिल कर पाए। विश्वकप को लेकर मुजीब ने कहा कि मुझे पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन से काफी कुछ सीखने को मिला है, जो वर्ल्ड कप में मेरे काम आएगा। मैं अब क्रिकेट के महासमर में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हूं। 

आईपीएल 2019: दो मिनट में ही बिक गए हैदराबाद में होने वाले फाइनल मुकाबले के टिकट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दीवानगी क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रही है। इस बार ऐसे उलटफेर देखने को मिल रहे हैं, जिसने क्रिकेट प्रेमियों का रोमांच बढ़ा दिया है। रविवार 12 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। पता चला है कि 12वें सीजन के फाइनल मुकाबले के सारे टिकट महज 120 सेकेंड यानी दो मिनट में ही बिक गए। एक तरफ खिताबी मुकाबले के सारे टिकट बुक होना दर्शा रहा है कि आईपीएल को लेकर लोगों में कितना क्रेज है। दूसरी तरफ चंद मिनटों में टिकटों की बिक्री को लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं कि इसमें पारदर्शिता बरती गई है या नहीं। 

विराट कोहली से बहस के बाद अंपायर नाइजल लॉन्ग को आया गुस्सा, लात मारकर तोड़ दिया दरवाजा

जिस तरह से क्रिकेट तेज होने के साथ एडवांस हो रहा है, उस लिहाज से खिलाड़ियों और अंपायरों के बीच तल्खी भी बढ़ती जा रही है। अब पता चला है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए आखिरी लीग मुकाबले में विराट कोहली से बहस के बाद अंपायर नाइजल लॉन्ग बेहद नाराज हो गए थे। उन्होंने हैदराबाद की पारी खत्म होने के बाद अपने रूम का गुस्से में दरवाजा तोड़ डाला था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...