Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA : पांच बल्लेबाज जो टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

Vasu
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Published Sep 21, 2019
Sep 21, 2019 IST

2 अक्टूबर से शुरु होगी दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज
2 अक्टूबर से शुरु होगी दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में होगी। इस सीरीज में दोनों टीमों के पास अच्छे और अनुभवी बल्लेबाज़ हैं जो अपनी टीम के लिए लंबे समय तक पिच पर टिक सकते हैं और अपनी टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचा सकते हैं ।

दक्षिण अफ्रीका के पास ऐसे बल्लेबाज़ रहे जो क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करते है तो वही दूसरी ओर भारत के पास अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के रुप में टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ हैं जो टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े संकटमोचक हैं । 

यह भी पढ़ें: 5 गेंदबाज़ जो टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं 

पिचों पर अक्सर विदेशी बल्लेबाज़ संघर्ष करते हुए नज़र आते हैं क्योंकि उन पिचों पर गेंद अतिरिक्त स्पिन करती हैं जिसके कारण विदेशी बल्लेबाज़ों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं ।

आज हम बात करेंगे उन बल्लेबाज़ों की जो इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं । आइए एक नज़र डालते है उन बल्लेबाज़ों पर

#5 क्विंटन डी कॉक 

क्विंटन डी कॉक
क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे और टी20 में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया हैं । वह टेस्ट में भी अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे।

डी कॉक के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अबतक 40 मैचों में 39.31 की औसत से 2398 रन बनाए हैं जिसमे चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं । डी कॉक ने भारत के खिलाफ अबतक 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने अबतक 11.83 की औसत से 71 रन बनाए हैं जिसमे उनका सर्वाधिक स्कोर 43 रन हैं । डी कॉक के पास इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का सुनहरा मौका हैं ।  

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

 


1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...