Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SL: टी20 सीरीज के लिए भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन

CONTRIBUTOR
प्रीव्यू
Published Jan 04, 2020
Jan 04, 2020 IST

विकेट लेने के बाद भारतीय टीम
विकेट लेने के बाद भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ भारत की आगामी अंतराष्ट्रीय टी20 श्रृंखला प्रशंसकों के बीच रुचि पैदा कर रही है। इस श्रृंखला में तीन मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें पहला मुकाबला 5 जनवरी को गुवाहाटी में, दूसरा मुकाबला 7 जनवरी को इंदौर में और तीसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा।

अब तक इन दोनों टीमों के बीच 16 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 11 और श्रीलंका सिर्फ 5 मुकाबले जीते हैं।

टी20 सीरीज़ के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (C), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, मनीष पांडे, शिवम दूबे, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

यहां, आज हम इस बात पर एक नज़र डालते हैं कि आगामी श्रृंखला में श्रीलंका टीम के लिए भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है:

सलामी बल्लेबाज़: केएल राहुल और शिखर धवन 

शिखर धवन
शिखर धवन

हाली के दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ चुनिंदा सलामी जोड़ियां ही रोहित शर्मा और केएल राहुल जितना प्रभावित रहीं हैं। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और उनकी जगह बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को मौका मिला है।

यह दोनों बल्लेबाज़ मुकाबले की शुरुआत से ही खेल को विपक्षी टीम से दूर ले जाने में पूरी तरह सक्षम हैं। चाहे वह एक अच्छा स्कोर स्थापित करना हो या चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करना हो, केएल राहुल और शिखर धवन की विस्फोटक साझेदारी भारत के लिए महत्वपूर्ण बनी रहेगी। 

मध्य क्रम: विराट कोहली, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर 

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर तीन के महत्वपूर्ण स्थान पर टीम की ज़िम्मेदारी सँभालते हुए नज़र आएँगे। कोहली सलामी बल्लेबाज़ों के साथ एक स्पष्ट शीर्ष क्रम बनाकर किसी भी टीम पर हावी हो सकते हैं।  

Advertisement

युवा विकेट-कीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत नंबर 4 पर अच्छी तरह फिट होते हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और विपक्षी टीम के तेज़ गेंदबाज़ी के सामने अपना पावर गेम दिखाया था, जिसके चलते टीम में उनकी जगह बननी लगभग तय है।

टीम के मध्य कर्म में श्रेयस अय्यर को जगह मिलना लगभग तय है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने भी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था।





1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...