Create
Notifications

भारत vs वेस्टइंडीज: रोमांचक दूसरे वनडे की पांच महत्वपूर्ण घटनाएं 

Enter caption
ऋषि
ANALYST
Modified 25 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में हुआ दूसरा मैच टाई हो गया। इस मैच में भारत के लिए कप्तान विराट कोहली और अम्बाती रायडू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के स्कोर को 321 तक पहुंचा दिया। इससे पहले एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच हुआ मैच भी टाई हुआ था। वेस्टइंडीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने शानदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा शिमरोन हेटमायर ने भी विस्फोटक 94 रन बनाये।

वेस्टइंडीज की टीम को अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए मात्र 22 रनों की जरूरत थी। इसके बाद युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में सिर्फ 8 रन दिए। अंतिम ओवर में विंडीज टीम को जीत के लिए 14 रनों की दरकार थी। यहाँ किस्मत ने उनका साथ दिया और यह मैच टाई हो गया। इस मैच में कई ऐसी घटनाएँ घटी जो चर्चा का केंद्र रही। आईये आपको उन्हीं के बारे में बताते हैं।

#5 अम्बाती रायडू और विराट कोहली की साझेदारी

Enter caption

पीछे कुछ समय में काफी कम देखा गया है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन पहले 10 ओवर में पवेलियन लौट जाये। आज सिर्फ 40 के स्कोर पर भारतीय टीम ने रोहित और धवन का विकेट खो दिया था। इसके बाद चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए अम्बाती को अपने आप को साबित करने की बड़ी चुनौती थी। रायडू ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया।

कप्तान कोहली के साथ मिलकर रायडू ने 139 रनों की साझेदारी बनाई। इस दौरान रायडू कोहली से ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे। 80 गेंदों में 73 रन बनाकर रायडू एस्ले नर्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। वह भले ही अपना शतक बनाने से चूक गए लेकिन आने वाले बल्लेबाजों के लिए बड़ा प्लेटफार्म बना दिया। टीम को काफी समय से इस क्रम पर भरोसेमंद बल्लेबाज की जरूरत थी और रायडू की पारी के बाद उनसे अब काफी उम्मीदें हैं।

Cricket की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें 

1 / 5 NEXT
Published 25 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now