Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्हें टीम ने खरीदकर मास्टरस्ट्रोक लगाया है 

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
03 Apr 2019, 17:40 IST

Eवजी

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण को लगभग दो सप्ताह हो चुके हैं। प्रत्येक टीम ने अपने कम से कम अपने तीन मैच खेल लिए हैं। गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स अपने तीनों मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने चारों मैच हारकर अंतिम पायदान पर है।

प्रत्येक टीम ने अपने संतुलन के हिसाब से खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा अथवा रिलीस किया है। कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से यह साबित किया है कि उन पर पैसा लगाना फायदे का सौदा है। हम बात करते हैं तीन ऐसे खिलाड़ियों की जिन्हें खरीदकर फ्रेंचाइजी ने मास्टरस्ट्रोक लगाया है:

#3 जॉनी बेयरस्टो

Eसजज

शिखर धवन को दिल्ली में बेचने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो को 2.20 करोड़ रुपयों में बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किया। बेयरस्टो ने डेविड वॉर्नर के साथ अब तक शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 66 की शानदार औसत से 198 रन बना लिए हैं। उन्होंने वॉर्नर के साथ तीनों मैचों में शतकीय साझेदारी निभाई है।

#2 सैम करन

Enterतज

किंग्स इलेवन पंजाब के सैम करन सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने जब उन्हें 7.20 करोड़ रुपयों में खरीदा गया। मार्कस स्टोइनिस को छोड़ने के बाद पंजाब को ऑलराउंडर की जरूरत थी जिसे सैम करन ने पूरा किया।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने हैट्रिक लगाकर मैच पंजाब के पक्ष में कर दिया। करन ने अब तक 2 मैच खेले और 6 विकेट लिए हैं। उन्होंने सिद्ध किया कि क्यों वह इतने महंगे खिलाड़ी हैं।


#1 युवराज सिंह

Eदके

युवराज सिंह भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। उनके लिये यह आईपीएल अब तक अच्छा बीता है। इस बार के आईपीएल ऑक्सन में युवराज सिंह को खरीदने में शुरुआत में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई जिसका मुख्य कारण उनका पिछले सीजन का प्रदर्शन था। उन्हें मुंबई इंडियन्स ने उनके बेस प्राइस 1 करोड़ रूपयों में खरीदा।

Advertisement

युवराज सिंह अपने पुराने रूप में दिखाई दिए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ युवराज ने युजवेंद्र चहल की शुरुआती तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़ दिए। उनकी मौजूदा फार्म से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि निश्चित ही मुंबई इंडियन्स ने उन पर भरोसे का दांव लगाया है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...