Create

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली करारी हार के 3 मुख्य कारण

Enter caption

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने घर में शानदार फॉर्म को जारी रखा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 118 रनों के विशाल अंतर से शिकस्त दी। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और जॉनी बैर्स्टो के धुआंधार शतक की मदद से 231-2 का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सिर्फ 113 रनों पर ढेर हो गई।

बैंगलोर के लिए सिर्फ इस मैच में टॉस ही गया, जोकि विराट कोहली जीत पाए। इसके बाद कुछ भी आरसीबी के पक्ष में नहीं गया। आइए नजर डालते हैं किन वजहों से बैंगलोर को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा:

#) डेविड वॉर्नर और जॉनी बैर्स्टो की ऐतिहासिक साझेदारी

Enter caption

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को डेविड वॉर्नर और जॉनी बैर्स्टो ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 185 रन जोड़ते हुए इतिहास रचा। इसके अलावा दोनों ही खिलाड़ियों ने अपना शतक भी पूरा किया। वॉर्नर (100*) और बैर्स्टो (114) के शतक की बदौलत ही हैदराबाद ने विशाल स्कोर खड़ा किया, जिससे आरसीबी के ऊपर दबाव आया और मैच उनसे दूर हो गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

# टीम का चयन

Enter caption

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भले ही टॉस जीता और पिछले मैच को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि एक बार फिर टीम ने जिस तरह का चयन उसने काफी हैरान किया। बैंगलोर ने इस मैच में नवदीप सैनी की जगह प्रयाग रे बर्मन को शामिल किया।

हालांकि गेंदबाजी फिर भी बैंगलोर की कमजोर कड़ी साबित हुई। गौर करने वाली बात यह है कि आरसीबी के पास टिम साउदी के रूप में अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। आने वाले मैचों में बैंगलोर को टीम के चयन के बारे में सोच-विचार करना होगा।

# आरसीबी की खराब शुरुआत

Enter caption

232 रनों का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शानदार शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन टीम की ऊपरी क्रम बुरी तरह से फ्लॉप रहा और बैंगलोर ने सिर्फ 8 ओवर के अंदर ही 35 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए थे। विराट कोहली (3), एबी डीविलियर्स (1), शिमरोन हेटमायर (9) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने काफी निराश किया।

इतनी खराब शुरुआत के बाद बैंगलोर की करारी हार पक्की हो गई थी। हालांकि कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 37 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया और हार के अंतर को कम करने का काम किया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment