COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: पहले हफ्ते के तीन सबसे यादगार गेम-चेंजिंग मोमेंट्स

टॉप 5 / टॉप 10
820   //    04 Apr 2019, 15:44 IST

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत पिछले हफ्ते हुई थी, और यह हफ्ता बहुत ही शानदार रहा है। इस हफ्ते में हमने कई हाई-स्कोरिंग मैच देखे हैं। कुछ मैचों में विवादास्पद क्षण भी देखने को मिले लेकिन कुल मिलाकर यह हफ्ता क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बेहद रोमांचक रहा है। हर मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली है।

इस बार आईपीएल के पहले हफ्ते की सबसे बड़ी खासियत यह रही है कि हमें कई अप्रत्याशित मुकाबले देखने को मिले हैं जब एक लम्हें ने पूरे मैच का पासा पलट दिया। ऐसे में इन गेम-चेंजिंग मोमेंट्स के बारे में जानना दिलचस्प होगा।

तो आइए हम आईपीएल के पहले हफ्ते के टॉप 3 सबसे यादगार गेम-चेंजिंग मोमेंट्स पर एक नज़र डालें:

#3. जब बुमराह ने कोहली को आउट किया (एमआई बनाम आरसीबी)

Jasprit Bumrah dismisses Virat Kohli

इस साल के आईपीएल सत्र में जिस पल का सभी को इंतजार था वह था जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली के बीच गेंद और बल्ले की जंग। वास्तव में, यह टैगलाइन थी जिसका उपयोग टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले दर्शकों को लुभाने के लिए किया गया।

तो आईपीएल के पहले हफ्ते में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी की और हार्दिक पांड्या की अंतिम ओवरों में की गई ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से निर्धारित 20 ओवरों में 187 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शुरुआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली बल्लेबाज़ी के लिए उतरे। और फिर वो क्षण आया जब जसप्रीत बुमराह और कप्तान कोहली एक दूसरे के सामने थे। बुमराह को कोहली ने उनके पहले ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर अपने इरादे जता दिए और ऐसा लग रहा था कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यह मैच आसानी से जीत जाएगा।

लेकिन बुमराह के दूसरे ओवर ने पूरे मैच का पासा पलट दिया। अपने इस ओवर में बुमराह ने कोहली को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर मैच को अपने पक्ष में कर लिया।

Advertisement

यह आरसीबी के लिए एक गेम-चेंजिंग मोमेंट था क्योंकि इसके बाद नियमित अंतराल पर उनके विकेट गिरते चले गए और आखिरकार 6 रनों से वे यह मैच हार गए। जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...