Create
Notifications

IPL 2020 - 3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रन बनाये

शिखर धवन 
शिखर धवन 
ANALYST
Modified 05 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

T20 क्रिकेट का जब से शुभारंभ हुआ है तब से बल्लेबाजों के बल्लेबाजी करने का अंदाज में भी बहुत ज्यादा बदलाव आया है। बल्लेबाज जोखिम उठाने से नहीं डरते हैं और बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए तैयार रहते हैं। दुनिया भर में T20 क्रिकेट खासा लोकप्रिय हो चुका है और अब बल्लेबाजों का भी पसंदीदा प्रारूप बन चुका है। दुनियाभर में T20 क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है और सभी देश अपने-अपने देशों में T20 लीग की शुरुआत कर चुके हैं। बात की जाए क्रिकेट लीग की तो भारत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है।

IPL की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। इस लीग में दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाज नजर आते हैं और अपने बल्लेबाजी का जौहर दिखाते हैं। दुनिया भर के दिग्गज गेंदबाजों के सामने जो बल्लेबाज इस लीग में अच्छा प्रदर्शन करता है उसे अपने देश के लिए भी खेलने का मौका मिल जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग में खेल कर कई भारतीय बल्लेबाजों ने भी भारतीय टीम में जगह बनाई है और इस लीग में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम चयनकर्ता भी देते हैं। इस आईपीएल सीजन में भी कई भारतीय बल्लेबाजों ने अपने बल्ले का जौहर दिखाया और उन्हें अच्छे प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में चुना गया है। 

यह भी पढ़ें : 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अगले सीजन में टीमों द्वारा रिलीज किया जा सकता है

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन तीन भारतीय बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने इस सीजन लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#3 देवदत्त पडीक्कल (472 रन)

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले देवदत्त पडीक्कल ने इस सीजन मौका मिलने पर अपने बल्ले से लीग स्टेज में ढेर सारे रन बनाये हैं। युवा पडीक्कल ने इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया और शायद यही वजह है कि कप्तान कोहली ने पडीक्कल पर भरोसा रखते हुए उन्हें अभी तक सभी मैच खिलाएं हैं। पडीक्कल ने लीग स्टेज के 14 मैचों में 33.71 की औसत से 472 रन जोड़े हैं। इस सीजन वह 5 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। 

1 / 2 NEXT
Published 05 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now