Create
Notifications

3 टीमें जिन्हें IPL में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के वापस जाने से सबसे ज्यादा नुकसान होगा 

डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल
डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल
ANALYST
Modified 27 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

9 अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल (IPL) के चौदहवें संस्करण को अब लगभग दो हफ्ते से अधिक का समय हो चुका है। इस सीजन इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही हुआ है। पिछली बार कोरोना की वजह से इसका सफल आयोजन यूएई में हुआ था। हालांकि जब इस टूर्नामेंट के इस सीजन का भारत में कराने का फैसला हुआ तब देश में कोरोना के मामले बहुत कम थे और सभी को उम्मीद थी कि इस सीजन दर्शकों को भी प्रवेश मिलेगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ, कोविड के बढ़ते हुए मामलों के कारण दर्शकों के बिना ही यह सीजन खेला जा रहा है।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

हालांकि अब कई खिलाड़ी भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित नजर आ रहे और वह टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं। भारत में खराब स्थिति के चलते कई देश भारतीय हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। ऐसे में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी इस बात से चिंतित होकर टूर्नामेंट से वापस स्वदेश लौट रहे हैं। एंड्र्यू टाई, एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के जाने से कई टीमों को नुकसान उठाना पड़ेगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 टीमों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के वापस स्वदेश जाने से टूर्नामेंट में खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

#3 पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स )

पैट कमिंस
पैट कमिंस

हाल ही में भारत में ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में $50,000 की मदद करने वाले पैट कमिंस आईपीएल 2021 में केकेआर का हिस्सा हैं। इस सीजन वह टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। कमिंस इस आईपीएल में गेंद के साथ बल्ले से भी अच्छा करते हुए नजर आये हैं। सीएसके के खिलाफ उनकी ताबड़तोड़ पारी सभी को याद है। कमिंस ने इस सीजन 6 मैचों में गेंद के साथ 6 विकेट लिए हैं, वहीं बल्ले से भी 82 रन बनाये हैं। ऐसे में कमिंस के वापस जाने से केकेआर को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

1 / 2 NEXT
Published 27 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now