Create

3 टीमें जिन्हें IPL में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के वापस जाने से सबसे ज्यादा नुकसान होगा 

डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल
डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल
reaction-emoji
Prashant Kumar

9 अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल (IPL) के चौदहवें संस्करण को अब लगभग दो हफ्ते से अधिक का समय हो चुका है। इस सीजन इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही हुआ है। पिछली बार कोरोना की वजह से इसका सफल आयोजन यूएई में हुआ था। हालांकि जब इस टूर्नामेंट के इस सीजन का भारत में कराने का फैसला हुआ तब देश में कोरोना के मामले बहुत कम थे और सभी को उम्मीद थी कि इस सीजन दर्शकों को भी प्रवेश मिलेगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ, कोविड के बढ़ते हुए मामलों के कारण दर्शकों के बिना ही यह सीजन खेला जा रहा है।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

हालांकि अब कई खिलाड़ी भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित नजर आ रहे और वह टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं। भारत में खराब स्थिति के चलते कई देश भारतीय हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। ऐसे में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी इस बात से चिंतित होकर टूर्नामेंट से वापस स्वदेश लौट रहे हैं। एंड्र्यू टाई, एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के जाने से कई टीमों को नुकसान उठाना पड़ेगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 टीमों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के वापस स्वदेश जाने से टूर्नामेंट में खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

#3 पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स )

पैट कमिंस
पैट कमिंस

हाल ही में भारत में ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में $50,000 की मदद करने वाले पैट कमिंस आईपीएल 2021 में केकेआर का हिस्सा हैं। इस सीजन वह टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। कमिंस इस आईपीएल में गेंद के साथ बल्ले से भी अच्छा करते हुए नजर आये हैं। सीएसके के खिलाफ उनकी ताबड़तोड़ पारी सभी को याद है। कमिंस ने इस सीजन 6 मैचों में गेंद के साथ 6 विकेट लिए हैं, वहीं बल्ले से भी 82 रन बनाये हैं। ऐसे में कमिंस के वापस जाने से केकेआर को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

#2 डेविड वॉर्नर (सनराइज़र्स हैदराबाद)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2021 में सनराइज़र्स हैदराबाद का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। टीम एकजुट प्रदर्शन करने में विफल रही है। ऐसे में टीम के कप्तान और सबसे प्रमुख बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के वापस ऑस्ट्रेलिया जाने से इस टीम को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है । वार्नर इस टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करते रहे हैं और पिछले सीजन भी उनके बल्ले से टीम के लिए सर्वाधिक रन निकले थे। इस सीजन भी वॉर्नर के बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है।

#1 ग्लेन मैक्सवेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल में इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा बनें ग्लेन मैक्सवेल ने इस सीजन आरसीबी की कामयाबी में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैक्सवेल ने चेन्नई की पिचों में तेजी से रन बनाकर आरसीबी को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की थी। इसके अलावा उनके मध्यक्रम में बतौर बल्लेबाज आने से एबी डीविलियर्स भी बिना दवाब के खेल पाने में सफल हो रहे हैं। इस सीजन मैक्सवेल ने अभी तक 5 मैच खेले हैं और 49.50 की बेहरीन औसत से 198 रन बनाये हैं। ऐसे में अगर ग्लेन मैक्सवेल वापस जाते हैं तो इस टीम को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...