Create
Notifications

IPL 2022, GT vs RR क्वालीफायर 1 मैच प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है
दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) में मंगलवार को पहला क्वालीफायर मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डंस में यह मुकाबला खेला जाएगा। लीग स्टेज में गुजरात ने 14 मैचों में 10 मैच जीते थे। वहीँ राजस्थान की टीम ने 9 मुकाबले जीते। इस सीजन दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में गुजरात ने जीत दर्ज की थी। गुजरात के लिए शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की ओपनिंग जोड़ी ने रन नहीं किये हैं। हार्दिक पांड्या के अलावा राहुल तेवतिया ने कुछ मौकों पर अच्छी बैटिंग की है। गुजरात की टीम ने सामूहिक प्रयास करते हुए मैच जीते हैं।

20 वर्षीय यशस्वी जायसवाल पिछले चार मैचों में दो अर्द्धशतक के साथ राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी फॉर्म में हैं, हालांकि उनके सलामी जोड़ीदार जोस बटलर पिछले कुछ मैचों में पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म रहे हैं। इस बीच संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर शानदार रहे हैं और ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी इकाई इस सीजन में शीर्ष स्तर पर रही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

संभावित एकादश

Rajasthan Royals

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेड मैकॉय

Gujarat Titans

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, लोकी फर्ग्युसन, यश दयाल

पिच और मौसम की जानकारी

कोलकाता में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय सही रहेगा क्योंकि यहाँ लक्ष्य का पीछा करना आसान रहेगा। तेज आउटफील्ड वाले इस मैदान पर 190 रनों का स्कोर बनाने की तरफ देखना होगा। बारिश के भी आसार इस मैच में रहेंगे।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर मैच शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

youtube-cover

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...