IPL 2024 : SRH की हार के लिए पैट कमिंस ने अपने ही देश के खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार, टीम की बड़ी गलती का किया खुलासा

पैट कमिंस ने SRH की हार को लेकर दिया बयान (Photo Credit - IPLT20)
पैट कमिंस ने SRH की हार को लेकर दिया बयान (Photo Credit - IPLT20)

KKR vs SRH, IPL Final : सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही सनराइजर्स का खिताब जीतने का सपना टूट गया। टीम को मिली इस हार से कप्तान पैट कमिंस काफी निराश नजर आए। हालांकि उन्होंने केकेआर टीम की काफी तारीफ की। पैट कमिंस ने कहा कि मिचेल स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी से शुरुआत में ही ऐसा दबाव बना दिया, जिससे उनकी टीम बाहर निकल ही नहीं पाई।

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में केकेआर ने बेहद आसानी के साथ सनराइजर्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में सिर्फ 113 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में केकेआर ने इस टार्गेट को 10.3 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह केकेआर ने तीसरी बार आईपीएल का टाइटल अपने नाम किया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को निराश होना पड़ा।

केकेआर ने हमें हर एक डिपार्टमेंट में पीछे कर दिया - पैट कमिंस

मैच के बाद बातचीत के दौरान पैट कमिंस ने बताया कि उनकी टीम को इस मुकाबले में क्यों हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा,

केकेआर ने काफी जरदस्त गेंदबाजी की। दुर्भाग्य से मेरे पुराने साथी मिचेल स्टार्क एक बार फिर फॉर्म में आ गए। हम आज पूरी तरह से मात खा गए। आप उम्मीद करते हैं कि कुछ बाउंड्री लगे लेकिन केकेआर ने हमें पूरी तरह से चारों खाने चित कर दिया। उन्होंने पिछले हफ्ते जिस तरह की गेंदबाजी अहमदाबाद में की थी, वैसी ही गेंदबाजी आज भी की। इसलिए उनको पूरा क्रेडिट दिया जाना चाहिए। अगर हम 160 रन बना लेते तो फिर मुकाबले में बने रहते। हालांकि मुझे नहीं लगता है कि ये 200 प्लस वाली विकेट थी। हमने काफी ज्यादा कम रन बनाए। अगर कुछ रन और होते तो शायद थोड़ा चांस होता।

आपको बता दें कि पैट कमिंस की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने पूरे सीजन शानदार खेल दिखाया लेकिन फाइनल मैच में उन्हें केकेआर से हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now