IPL 2024, PBKS vs MI : 33वें मैच का प्रीव्यू, संभावित Playing 11, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

सैम करन की कप्तानी में पंजाब किंग्स एक बार फिर उतरेगी मैदान पर (Photo Courtesy : IPL Website)
सैम करन की कप्तानी में पंजाब किंग्स एक बार फिर उतरेगी मैदान पर (Photo Courtesy : IPL Website)

Punjab Kings vs Mumbai Indians, 33rd Match Preview : आईपीएल 2024 (IPL 2024) में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच गुरूवार, 18 अप्रैल को अहम मुकाबला खेला जायेगा। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबलों में हार का सामना किया है। अंक तालिका में पंजाब 7वें और मुंबई 8वें स्थान पर बनी हुई है। टूर्नामेंट में वापसी और बने रहने के लिए पंजाब के खिलाड़ियों की निगाहें जीत की पटरी पर लौटने की होगी, तो एमआई के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी पिछली हार से उबरकर टीम की जीत में योगदान देना चाहेंगे।

PBKS vs MI का यह मुकाबला मुल्लांपुर के पीसीए के नए महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच कई रोमांचक मुकाबले खेले गए हैं। अभी तक खेले गए 31 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने 16 में जीत हासिल की है, तो 15 में पंजाब ने झंडा गाड़ा है। पंजाब के नियमित कप्तान चोट के चलते अभी इस मुकाबले से भी बाहर रहेंगे और सैम करन उनके स्थान पर एक बार फिर कप्तानी संभालेंगे।

संभावित एकादश

PBKS

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, सिकन्दर रजा, सैम करन, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

MI

रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, आकाश मधवाल, गेराल्ड कोट्जी, रोमारियो शेपर्ड, जसप्रीत बुमराह।

पिच और मौसम की जानकारी

मुल्लांपुर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन मानी गई है। इस नए मैदान की पिच पर बाउंस भी देखने को मिलता है। लम्बी बाउंड्री होने के चलते गेंदबाजों को पास विकेट लेने का भी अच्छा मौका रहेगा। यहाँ हुए अभी 3 मुकाबलों में हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले है। मौसम की बात करें तो बारिश के कोई आसार नहीं है जबकि तापमान 30-34 डिग्री तक रह सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुकाबला 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। टीवी पर इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now