IPL 2024: सिर्फ एक दिन में टूटा RCB का बड़ा रिकॉर्ड, सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने रचा इतिहास 

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने छक्कों की बारिश की (Photo Courtesy: X)
सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने छक्कों की बारिश की (Photo Courtesy: X)

Sunrisers Hyderabad Most Sixes: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने अंतिम मोड़ पर आ गया है। लीग में फैंस को हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल में इस बार कई नए रिकॉर्ड बने हैं। जिनका टूटना आने वाले सीजन में मुश्किल होगा। हालांकि एक रिकॉर्ड ऐसा रहा जो सिर्फ एक दिन में ही ध्वस्त हो गया। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शनिवार को किसी भी टी20 लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। अब उनका यह रिकॉर्ड आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने ध्वस्त कर दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया T20 टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अहम मुकाबले में 16 छक्के लगाए थे। इन छक्कों की बदौलत वह किसी भी टी20 टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम बनी थी। आरसीबी के नाम 157 छक्के दर्ज हो गए थे।

वहीं रविवार को आज पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 14 छक्के लगाए। इनकी मदद से टीम ने आरसीबी को पछाड़ दिया है और किसी भी टी20 टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम बन गई है। सनराइजर्स के नाम आईपीएल 2024 में अब 160 छक्के दर्ज हो चुके हैं।

लिस्ट में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स का नाम आता है। चेन्नई की टीम ने आईपीएल 2018 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था और 145 छक्के लगाए थे। चौथे नंबर पर टी20 ब्लास्ट की सरे टीम है। उन्होंने 2023 सीजन में 144 छक्के लगाए थे। पांचवें स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम है। केकेआर की टीम ने आईपीएल 2019 में 143 छक्के लगाए थे।

इंडियन प्रीमियर लीग में अभी भी प्लेऑफ के मुकाबले बाक़ी हैं। ऐसे में फैंस को अभी आने वाले दिनों में छक्कों की और बारिश होते हुए दिख सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद के बाद अब आरसीबी की टीम प्लेऑफ के मुकाबले में छक्कों की बारिश कर फिर से नंबर 1 के पायदान पर आना चाहेगी। एक बात तय है कि छक्कों के मामले में पहले पायदान पर कोई भी टीम आए, फैंस का मनोरंजन जमकर होने वाला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now