COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL Auction 2019: 5 खिलाड़ी जिनका बेस प्राइस किसी को भी चौंका सकता है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.17K   //    18 Dec 2018, 11:52 IST

CLT20 2012 Chennai Super Kings v Mumbai Indians

आईपीएल के 12वें सत्र को शुरू होने में अब कुछ ही वक्त बचा है। हालांकि इससे पहले आईपीएल 2019 की नीलामी को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह है। आईपीएल के 12वें सत्र की नीलामी 18 दिसंबर 2019 को जयपुर में होगी। आईपीएल शासन परिषद ने कुछ दिन पहले आईपीएल 2019 में खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी थी।

जिसमें कुल 346 खिलाड़ी हैं। इसमें से 227 भारतीय खिलाड़ी और बाकी विदेशी खिलाड़ी हैं। इनमें इंग्लैंड के सैम कुर्रन, क्रिस वोक्स, दक्षिण अफ्रीका के कोलिन इंग्राम, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम, कोरी एंडरसन हैं, जिनका आधार मूल्य सबसे ज्यादा 2 करोड़ है। वहीं भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट (1.5 करोड़) और इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, रिद्धिमान साहा 1 करोड़ के आधार मूल्य में हैं। 

आइए कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर भी नजर दौड़ाई जाए, जिनका आधार मूल्य काफी आश्चर्यचकित करने वाला है:

#5 शिमरोन हेटमायर (50 लाख)

Shimron Hetmyer has a base price of 50 lakhs

गयाना के इस 21 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी प्रतिभा से सभी का दिल जीत लिया है। हाल ही में उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कैरिबियन लीग में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया, जिसके चलते वह वेस्टइंडीज टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे।

साथ ही भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हेटमायर ही रहे, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में 259 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा था। इस आईपीएल सत्र में भी वह नीलामी में भाग रहे हैं और उन्होंने अपना आधार मूल्य 50 लाख रखा है, जो कि उनके प्रदर्शन के मुताबिक देखा जाए तो काफी कम है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि शिमरोन हेटमायर को अच्छा मूल्य मिल सकता है।


यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी जो नीलामी में मालामाल हो सकते हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 5 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...