Create
Notifications

5 IPL टीमें जिन्हें फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है

IPL
IPL
Neeraj P
ANALYST
Modified 19 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

2008 में शुरु हुई टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने दुनियाभर में काफी ज़्यादा लोकप्रियता हासिल की है। केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस लीग को काफी ज़्यादा पसंद किया जाता है। जैसे-जैसे सोशल मीडिया का जमाना आया आईपीएल ने मैदान से बाहर सोशल मीडिया की फील्ड पर भी खूब ख्याति बटोरी। आईपीएल में खेलने वाली हर टीम का अपना फैनबेस है जो सोशल मीडिया पर अपनी टीम को जमकर सपोर्ट करता है।

हर फ्रेंचाइजी ने एक-दूसरे पर बढ़त बनाने के लिए सोशल मीडिया का भी खूब जमकर उपयोग किया है। सोशल मीडिया के बारे में बात करते हुए एक नजर डाल रहे हैं आईपीएल की उन टॉप 5 टीमों पर जिनके पास फेसबुक पर हैं सबसे ज़्यादा फैंस।

#5 पंजाब किंग्स (8.5 मिलियन फेसबुक फैंस)

Enter caption

आईपीएल इतिहास में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की टीम को बहुत ज़्यादा सफलता नहीं मिली है, लेकिन टीम सोशल मीडिया पर खूब हिट रही है। सालों से यह टीम काफी साफ-सुथरी रही है और कभी किसी विवाद में नहीं फंसी है।

शुरुआती तीन सीजन में युवराज सिंह टीम का मुख्य चेहरा रहे थे और टीम की मालकिन प्रीति जिंटा ने भी फेसबुक पर लोगों को टीम के ऑफिशियल पेज की तरफ खींचने में अहम भूमिका निभाई थी। 2014 में वीरेंदर सहवाग को खरीदने के बाद भी टीम फेसबुक पर और वास्तव में भी काफी ज़्यादा फैंस खींचने में सफल रही थी।

फिलहाल के आंकड़ें देखें तो किंग्स इलेवन पंजाब के फेसबुक पेज को लगभग 8.5 मिलियन लोगों ने लाइक किया हुआ है। इस सीजन पंजाब की टीम काफी अच्छी दिख रही है और उसके फैंस अपनी टीम से इस बार अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जरूर कर रहे होंगे।

1 / 5 NEXT
Published 19 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now