Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने जोफ्रा आर्चर को भारत के लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज बताया

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर
SENIOR ANALYST
Modified 03 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज बताया है। गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम को जोफ्रा आर्चर से सबसे ज्यादा खतरा होगा।

जोफ्रा आर्चर ने अभी तक 11 मैचों में कुल 38 विकेट लिए हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक ज्यादातर टेस्ट मैच तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों पर खेली है लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। ऐसे में आगामी टेस्ट सीरीज में वो भारत के खिलाफ काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज ने बताया कि क्यों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत को रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

स्टार स्पोर्ट्स के गेम प्लान शो में गौतम गंभीर ने कहा कि जोफ्रा आर्चर एक ऐसे गेंदबाज हैं जो भारत के सीरीज जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका दे सकते हैं। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से जोफ्रा आर्चर सबसे खतरनाक होंगे। अगर आप इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट को देखें तो केवल तीन या चार गेंदबाज ही टॉप पर हैं। जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, पैट कमिंस और कगिसो रबाडा के नाम इसमें प्रमुख हैं। हालांकि वो पहली बार उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे, ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि वो कितना लंबा स्पेल डालते हैं।

गौतम गंभीर ने बताया कि इंग्लैंड की रणनीति क्या रह सकती है

गौतम गंभीर ने आगे ये भी कहा कि इंग्लैंड की टीम विराट कोहली को खामोश रखने की कोशिश करेगी। गंभीर के मुताबिक इंग्लैंड के गेंदबाजों की रणनीति होगी कि वो आसानी से रन ना बनने दें।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये मुकाबला काफी अहम है। अगर भारत ने सीरीज में जीत हासिल की तो फिर वो फाइनल में पहुंच जाएंगे।

ये भी पढ़ें: वीडियो गेम खेलकर ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने किया जसप्रीत बुमराह का सामना, चौंकाने वाला खुलासा

Published 03 Feb 2021, 11:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now