Create
Notifications

प्रमुख टी20 लीग को कोरोना महामारी के कारण किया गया स्थगित

पिछले साल जाफ्ना स्टेलियन ने लंका प्रीमियर लीग का पहला संस्करण अपने नाम किया था
पिछले साल जाफ्ना स्टेलियन ने लंका प्रीमियर लीग का पहला संस्करण अपने नाम किया था
Rahul
SENIOR ANALYST

श्रीलंका क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आई है। अगले महीने आयोजित होने वाली लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) को अगस्त महीने तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने इस प्रमुख लीग का दूसरा सीजन न कराने का फैसला लिया है। यह फैसला देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देख कर लिया गया है। पिछले महीने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लंका प्रीमियर लीग के इस साल का संस्करण 30 जुलाई से करवाने का फैसला लिया था लेकिन अब कोरोना महामारी के चलते इस प्रमुख लीग को स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - अनुष्का शर्मा ने पोस्ट किया शानदार फोटो, कैप्शन में विराट कोहली के मजे लिए

लंका प्रीमियर लीग का पहला संस्करण पिछले साल नवम्बर-दिसंबर महीने के बीच खेला गया था। इस टूर्नामेंट में पांच टीमों ने हिस्सा लिया, जिसमें जाफ्ना स्टेलियन, गाल ग्लैडिएटर्स, कैंडी टस्कर्स, डाम्बुला वाइकिंग्स और कोलंबो किंग्स शामिल थी। जाफ्ना स्टेलियन ने लंका प्रीमियर लीग का पहला संस्करण अपने नाम किया, तो गाल ग्लैडिएटर्स रनरअप्स रही थी। इस लीग में कई बड़े अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिसमें पाकिस्तान से शाहिद अफरीदी, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक , भारत से इरफ़ान पठान, दक्षिण अफ्रीका से डेल स्टेन, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग का नाम शामिल रहा।

यह भी पढ़ें - 'मोहम्मद आमिर मुझे गेंद ही करेंगे गोली थोड़ी न मार देंगे' युवा पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान

आगामी कुछ महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी बहुत व्यस्त रहने वाला है, तो साथ ही आईपीएल 2021 और वर्ल्ड कप का भी आयोजन सितम्बर से नवम्बर के बीच होगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस प्रमुख लीग को हालात सुधरने पर नवम्बर महीने में करवाने का फैसला ले सकता है। यदि इस लीग का आयोजन आईपीएल और विश्व कप के दौरान होगा, तो कई बड़े खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

लंका प्रीमियर लीग के आलावा साल की शुरुआत में पाकिस्तान सुपर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत फिर से 9 जून से हो रही, तो आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच सितम्बर से अक्टूबर के बीच में यूएई में होंगे।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now