Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा 

शिखर धवन विश्व कप 2019
शिखर धवन विश्व कप 2019
akhilesh.tiwari19

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत से ही सभी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में जुटी हुई हैं। हालांकि इसमें कुछ टीमों को सफलता हाथ लगी है, तो कुछ टीमों को निराशा हाथ लगी है। वहीं कई रोमांचक मुकाबलों का गवाह बन चुका विश्व कप 2019 अपना लगभग आधा सफर पूरा कर चुका है और बाकी के मैचों के बाद हमें सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें मिल जाएंगी।

हालांकि इस दौरान अपनी-अपनी टीम के लिए लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के प्रयास में कुछ खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर भी हुए हैं। जिसकी भरपाई शायद अन्य खिलाड़ी न कर सकें। टूर्नामेंट से बाहर होने वाले खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए आगे की राह में मुश्किल भी पैदा कर सकते हैं। जिसकी वजह से अब इन शानदार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीमों को अपनी रणनीतियों में थोड़ा बदलाव भी करना होगा।

यह भी पढ़ें : World Cup 2019: भारत अगले मैच में टीम में कर सकता है दो बड़े बदलाव

आज हम आपको टूर्नामेंट से बाहर हुए शानदार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जानिए कौन हैं वो पांच बेहतरीन खिलाड़ी-

#5 एनरिक नॉर्टजे

एनरिक नॉर्टजे
एनरिक नॉर्टजे

श्रीलंका के खिलाफ शानदार सीरीज खेल अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एनरिक ने 4 वनडे मैचों में 8 विकेट चटकाए थे। यही नहीं इस खिलाड़ी को आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स में भी शामिल किया गया था। हालांकि हाथ में फ्रेक्चर होने के कारण वह आईपीएल और विश्व कप के लिए फाइनल हुई टीम से भी बाहर हो गए। उनकी जगह क्रिस मॉरिस को साउथ अफ्रीका की टीम में मौका दिया गया।

#4झाई रिचर्डसन

झाई रिचर्डसन
झाई रिचर्डसन

पाकिस्तान के खिलाफ एक सीरीज के दौरान रिचर्डसन को भी चोट आ गई थी। उनके कंधे में चोट के कारण चयनकर्ताओं को उन्हें अंतिम 15 सदस्यों वाली वर्ल्डकप टीम से बाहर करना पड़ा। रिचर्डसन ने कुछ अन्य सीरीज में भी लाजवाब प्रदर्शन किया था। हालांकि वर्ल्ड कप टीम में चयन के मामले में वह अनलकी साबित हुए। उनकी जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया।

#3 मोहम्मद शहजाद

मोहम्मद शहजाद
मोहम्मद शहजाद

विश्व कप 2019 की शुरुआत में अफगानिस्तान की टीम से शुरुआती दो मैच खेलने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उन्हें घुटने में चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। उनके जाने से अफगानिस्तान की टीम भी कमजोर हुई है। हालांकि उन्होंने बाद में अपने आपको फिट बताया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2 डेल स्टेन

डेल स्टेन
डेल स्टेन

चोट के कारण विश्व कप 2019 से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज डेल स्टेन का नाम भी शामिल है। वह अपने कंधे में लगी चोट के कारण टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो सके। विश्व कप से ठीक एक महीने पहले ही आईपीएल में खेल रही आरसीबी में शामिल हुए स्टेन कंधे की चोट के कारण उस टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए थे और उसके साथ ही उनका विश्व कप में खेलने का सपना भी टूट गया।

यह भी पढ़ें : 4 मशहूर खिलाड़ी जिन्होंने दो देशों के लिए खेला है वर्ल्ड कप

#1 शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बेहद शानदार अंदाज में विश्वकप 2019 की शुरुआत की थी। उन्होंने अपनी टीम की ओर से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन शतक जड़ा था लेकिन उसी मैच में उनके हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। जिसके कारण वह तीन हफ्तों के लिए बाहर हुए थे लेकिन बाद में उन्हें टूर्नामेंट से भी बाहर कर दिया गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...