टी20 क्रिकेट में मलेशिया के तेज गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक दुनिया का कोई भी बॉलर नहीं कर पाया है ये कारनामा

Nitesh
सियाजरुल इद्रुस ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया (Photo - Twitter)
सियाजरुल इद्रुस ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया (Photo - Twitter)

मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रुस (Syazrul Idrus) ने मेंस टी20 इंटरनेशनल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। T20 World Cup Asia B Qualifier में सियाजरुल इद्रुस ने चीन के खिलाफ मैच में सात विकेट चटकाए। मेंस टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में पहली बार किसी गेंदबाज ने सात विकेट लिए हैं। उन्होंने नाइजीरिया के पीटर आहो का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2021 में सियरा लियोन के खिलाफ सिर्फ 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे। कुआलालम्पुर में खेले गए इस मुकाबले में मलेशिया ने चीन के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल की।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए चीन ने चार ओवरों में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिए थे। इसके बाद सियाजरुल इद्रुस गेंदबाजी के लिए आए और उनके सामने चीन की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर उन्हें विकेट मिल गया और उसी ओवर में उन्होंने तीन और विकेट चटका दिए। अगले ओवर में उन्होंने अपना पांचवा विकेट लिया और अपने स्पेल के आखिरी ओवर में दो और विकेट चटकाए। इद्रुस ने 4 ओवरों में 1 मेडन रखते हुए 8 रन देकर 7 विकेट लिए। चीन की टीम 11.2 ओवर में सिर्फ 23 रन बनाकर सिमट गई। इस टार्गेट को मलेशिया ने 4.5 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दीपक चाहर ने 7 रन देकर 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था

अगर फुल मेंबर्स की बात करें तो भारत के दीपक चाहर के नाम भी बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड मेंस टी20 इंटरनेशनल में है। दीपक चाहर ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे और बड़ा कारनामा किया था। हालांकि अब मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रुस ने सारे गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है और उन्होंने सबसे खतरनाक गेंदबाजी का रिकॉर्ड बना दिया है।

App download animated image Get the free App now