Create

नील वैगनर की जगह मैट हेनरी को न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया

मैट हेनरी
मैट हेनरी

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। चोटिल नील वैगनर (Neil Wagner) की जगह तेज गेंदबाज मैट हेनरी को टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 3 जनवरी से हेग्ले ओवल में खेला जाएगा।

नील वैगनर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। नील वैगनर मैच के दौरान बैटिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। गेंद उनके पंजों में जा लगी थी और इसी वजह से उन्हें दर्द कम करने वाली इंजेक्शन भी लेनी पड़ी थी। चोटिल होने के बावजूद वैगनर ने खेलना जारी रखा और कई लंबे स्पेल डाले। खेल के आखिरी दिन न्यूजीलैंड की जीत में उनका सबसे बड़ा योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने शतकीय पारी खेल चुके फवाद आलम और ऑलराउंडर फहीम अशरफ का विकेट निकाला। मैच की परिस्थितियों को देखते हुए ये दोनों विकेट काफी अहम थे।

ये भी पढ़ें: 4 ऐसे मौके जब ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारी शिकस्त के बाद शर्मिंदगी झेलनी पड़ी

न्यूजीलैंड के कोच ने दी मैट हेनरी को लेकर प्रतिक्रिया

नील वैगनर के बाहर होने के बाद मैट हेनरी टीम के साथ जुड़ गए हैं। न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने उनको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

मैट हेनरी गेंद के साथ काफी अच्छे फॉर्म में रहे हैं और हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान शाहीन के खिलाफ न्यूजीलैंड ए की तरफ से 53 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। अभी दूसरे टेस्ट मैच में कुछ दिन और बचे हैं और पिच देखने के बाद ही अपनी संभावित टीम का ऐलान करेंगे।

इससे पहले गैरी स्टीड ने नील वैगनर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था,

नील वैगनर ने काफी शानदार गेंदबाजी की। मेरे हिसाब से उन्होंने जो किया वैसा कोई नहीं कर सकता है। वो 6 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल की टीम का ऐलान, श्रीसंत को किया गया शामिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment