Create

'बॉल टैम्परिंग के बारे में गेंदबाजों को जरूर पता होगा'

Rahul
कैमरन बैनक्रोफ्ट के खुलासे से हैरान नहीं हूँ - माइकल क्लार्क
कैमरन बैनक्रोफ्ट के खुलासे से हैरान नहीं हूँ - माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रोफ्ट ((Cameron Bancroft) ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि बॉल टैम्परिंग विवाद (Ball-Tempering Scandel) को लेकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को भी मालूम था। इस खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने भी जांच के आदेश दिए और साथ ही कहा कि कोई भी इस विवाद को लेकर सबूत के साथ आ सकता है। हम सभी के पक्ष का स्वागत करेंगे और फिर से जाँच करवाएंगे। इस विवाद में अब एक और नया पड़ाव देखने को मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रहे माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने भी अपनी राय रखते हुए गेंदबाजों को लेकर बड़ी बात कही है।

विश्व कप 2015 के विजेता कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि मैं कैमरन बैनक्रोफ्ट के खुलासे से हैरान नहीं हूँ। इस मामले की जानकारी गेंदबाजों को जरुर होगी। गेंद पर सैंडपेपर के निशान, तो पड़े होंगे और उन्हें वो पता भी होगा, क्योंकि इस स्तर पर खिलाड़ियों को पता रहता है कि उनके सामान के साथ क्या-क्या छेड़खानी हुई है और मैं इस बात पर मुश्किल से विश्वास कर पाउँगा कि रन अप के दौरान गेंदबाजों को गेंद के ऊपर निशान नहीं दिखे होंगे। यदि कोई मेरे क्रिकेट बैट के साथ छेड़खानी करेगा, तो मुझे भी पता चल जायेगा कि इस बल्ले के साथ कुछ छेड़खानी हुई है।

यह भी पढ़ें - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टैम्परिंग विवाद पर उठाया बड़ा कदम

माइकल क्लार्क ने कैमरन बैनक्रोफ्ट के बयान को लेकर आगे कहा कि अख़बारों में छपी ख़बरों को लेकर मुझे अच्छा लग रहा है, जो कुछ भी बैनक्रोफ्ट ने कहा है और उससे मुझे हैरानी नहीं हुई है। यदि आप अच्छे से उनकी बातों को पढेंगे, तो उन्होंने किसी को फँसाने के लिए यह सब नहीं कहा, उन्होंने बस अपनी बात रखी है। मुझे इस बात पर भी कोई हैरानी नहीं है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट के अलावा बाकी लोगों को भी इस मामले का पता नहीं होगा। केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी आक्रमण में जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और नाथन लायन मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - माइकल वॉन ने सलमान बट्ट को दिया करारा जवाब, मैच फिक्स को लेकर कही बड़ी बात

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment