गौतम गंभीर का टीम इंडिया का हेड कोच बनना तय! BCCI ने पूर्व दिग्गज से की खास बातचीत

Photo Courtesy : AFP/Getty Images
Photo Courtesy : AFP/Getty Images

Gautam Gambhir and BCCI discuss India coach role: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने हाल ही में आईपीएल 2024 (IPL 2024) का खिताब अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर केकेआर ने अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीती। कोलकाता ने पहले दो खिताब कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में जीते, तो तीसरा खिताब उनकी मेंटरशिप में जीता है। आईपीएल फाइनल खत्म होने के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने गंभीर से मैदान पर लम्बी बातचीत की। साथ ही उससे पहले भी बीसीसीआई ने गंभीर को टीम इंडिया के कोच बनने के लिए एप्रोच किया था।

बीसीसीआई और गौतम गंभीर के बीच बातचीत हुई शुरू

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज गौतम के बीच अब इस पद को लेकर गंभीर बातचीत हो रही है। कोच का चयन करने के लिए गौतम और बीसीसीआई के बीच एक वाक्य खूब चर्चा में है, जिसमें कहा गया है कि देश के लिए करना है इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी कोच, वर्तमान या पूर्व, देश के प्रति समान रूप से समर्पित नहीं है, लेकिन गंभीर को अपने राष्ट्रवाद को के लिए जाना जाता है। एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के बहुत ही हाई-प्रोफाइल मालिक, जो बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बहुत करीब हैं, ने क्रिकबज को बताया कि गंभीर की नियुक्ति एक तय सौदा है और घोषणा जल्द ही होगी।

बता दें कि टीम इंडिया इस समय टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क में मौजूद है। मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम को अलविदा कह देंगे।

BCCI को मिले 3 हजार से ज्यादा आवेदन

ीम इंडिया के अगले हेड कोच के जॉब के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 मई थी। ये डेडलाइन बीत जाने के बाद जो आंकड़ा सामने आया है, वो काफी चौंकाने वाला है। टीम इंडिया के हेड कोच के लिए 3000 से भी ज्यादा अप्लीकेशन बीसीसीआई को मिले हैं। हालांकि इनमें से ज्यादातर फर्जी अप्लीकेशन हैं और एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के नाम का प्रयोग करके बीसीसीआई को अप्लीकेशन भेजे गए हैं।

इन सबके बीच बीसीसीआई को 3 हजार से ज्यादा अप्लीकेशन हेड कोच के लिए मिले हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कई सारे लोगों ने प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी, होम मिनिस्टर अमित शाह, पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी और दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम से भी फर्जी अप्लीकेशन भेजे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now