Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने दी बड़ी सलाह, एशेज सीरीज में अपनाएं ये रणनीति

Australia & India Nets Session TBC
Australia & India Nets Session TBC
reaction-emoji
Rahul

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच इस साल के अंत में एशेज सीरीज खेली जानी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर सिडल (Peter Siddle) ने आगामी एशेज की तैयारियों को लेकर गेंदबाजी आक्रमण को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया रखी है। पीटर सिडल का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को गेंदबाजी विभाग में रोटेशन पॉलिसी अपनानी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में ज्यादातर एक ही गेंदबाजी आक्रमण रखा है, जिसमें पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लायन का नाम शामिल है और इन सभी गेंदबाजों ने एक जुट होकर केवल औसतन ही प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें - कप्तान बाबर आजम ने शोएब अख्तर के तीखे बयान पर दिया जबरदस्त जवाब

पीटर सिडल ने रोटेशन पॉलिसी को लेकर कहा कि हमने भारत के खिलाफ हुई पिछली दो सीरीज में देखा है कि ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी ज्यादा कारगार नहीं रही। विपक्षी टीमों को निपटाने में अगर समय लग रहा है और साझेदारियों को तोड़ने में अड़चन आ रही है, तो हमें अब रोटेशन पॉलिसी को लेकर तैयार होना चाहिए। हमारे पास जेम्स पैटिन्सन और माइकल नेसर के रूप में दो तेज गेंदबाजी विकल्प मौजूद हैं, जो अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 2019 की एशेज में हमने कुछ मैचों में यह तरकीब अपनाई थी और मुझे लगता है कि आगामी एशेज सीरीज में भी हमें रोटेशन पॉलिसी के बारे में विचार करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - 4 महीने बाद युवा बल्लेबाज ने पकड़ा बल्ला, जल्द ही करेगा टीम इंडिया में वापसी

मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों से अच्छा नहीं रहा है लेकिन पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने दमदार गेंदबाजी की है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज पिटर सिडल ने बैंच पर बैठे बाकी गेंदबाजों को आगामी एशेज में मौका देने की राय दी है, जिसे उन्होंने रोटेशन पॉलिसी भी कहा है। एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच भी खेला जायेगा। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया 8 दिसंबर से एशेज टेस्ट सीरीज खेलेगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...