RCB गेंदबाजों की पॉवरप्ले में उड़ी धज्जियाँ , IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

 केकेआर के खिलाफ आरसीबी ने पॉवरप्ले में लुटाये 75 रन
केकेआर के खिलाफ आरसीबी ने पॉवरप्ले में लुटाये 75 रन

Most Powerplay runs in most matches by RCB : आईपीएल 2024 (IPL 2024) में आज कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डंस में पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जा रहा है। मेहमान टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया और पॉवरप्ले के पहले 6 ओवर में आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई है। केकेआर ने 3 विकेट खोकर पॉवरप्ले में 75 रन बनाये और इसी के साथ आरसीबी आईपीएल के किसी भी सीजन में 4 बार 70 से अधिक रन लुटा चुकी है।

आईपीएल के 17वें सीजन में आरसीबी का प्रदर्शन खराब रहा है पहले 7 मैचों में टीम ने केवल 1 में जीत हासिल की है। बेंगलुरु टीम की सबसे बड़ी परेशानी उनकी गेंदबाजी रही है। अभी तक 8 मैचों में पॉवरप्ले के दौरान की गई गेंदबाजी में उन्होंने 4 बार 70 से अधिक रन लुटाये है जोकि आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार है। यह पहली बार है जब किसी टीम किसी सीजन के 4 मुकाबलों में 70 से अधिक रन बनवाये है। हालांकि आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ 3 विकेट झटककर मुकाबले में वापसी भी की है।

केकेआर के लिए पॉवरप्ले में सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 14 गेंदों पर 48 रन बनाये जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे जबकि इस सीजन कमाल की फॉर्म में चल रहे। सुनील नरेन आज 15 गेंदों पर केवल 10 रन ही बना पाए नम्बर 3 पर बल्लेबाजी करने आये। अंग्क्रिश रघुवंशी भी 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे लेकिन केकेआर ने पहले 6 ओवर में 75 रन बनाकर आरसीबी को एक और अनचाहा रिकॉर्ड थमा दिया।

इस सीजन आरसीबी के हुए सभी मुकाबलों के पॉवर प्ले के रनों पर नजर डाले, तो पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 62/1, पंजाब किंग्स के खिलाफ 40/1, केकेआर के खिलाफ 85/0, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 54/1, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 72/0, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 76/0 और आज फिर से केकेआर के खिलाफ 75/3 रन लुटाये। आरसीबी ने लगातार तीन मुकाबलों में 70 से अधिक रन दिए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now