Create
Notifications

ICC ने किया टी20 वर्ल्ड कप के सभी ग्रुप का ऐलान, भारत-पाकिस्तान का होगा मुकाबला

भारत और पाकिस्तान को ग्रुप 2 में रखा गया है
भारत और पाकिस्तान को ग्रुप 2 में रखा गया है
Rahul

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आगामी टी20 विश्व कप 2021 के लिए सभी ग्रुप का ऐलान कर दिया है। 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में पहले राउंड 1 के मुकाबले खेले जायेंगे, जिसमें दो ग्रुपों में टीम को रखा गया है। इन ग्रुप 'ए' में श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया को रखा है, तो ग्रुप 'बी' में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और मेजबान ओमान टीम को रखा गया है। राउंड 1 में दोनों ग्रुप में पहला और दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीमें अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी। अगले राउंड का नाम सुपर 12 होगा, जिसमें बड़ी टीमों के बीच मुकाबले खेले जायेंगे।

सुपर 12 के ग्रुप 2 में होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

भारत (Indian Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बीच आगामी टी20 विश्व कप में मुकाबला देखने को मिलेगा। विश्व कप 2019 के बाद दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। सुपर 12 के ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान के अलावा चार टीमें होंगी, जिसमें न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान, ग्रुप बी की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप ए की उपविजेता (राउंड 1) होंगी।

यह भी पढ़ें - आंद्रे रसेल के सामने मिचेल स्टार्क ने की आखिरी ओवर में घातक गेंदबाजी, AUS ने दौरे पर जीता पहला मुकाबला

राउंड 1 के बाद टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के मुकाबले खेले जायेंगे। सुपर 12 के ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ग्रुप ए की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप बी की उपविजेता (राउंड 1) को रखा गया है। टी20 विश्व कप में इस ग्रुप को 'ग्रुप ऑफ़ डेथ' माना गया है, जिसमें सभी मजबूत टीमें एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेलती हुई नजर आएँगी।

यह भी पढ़ें - कुलदीप यादव ने की एमएस धोनी और विराट कोहली की नक़ल, लौट आई Kul-cha की जोड़ी

टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्तूबर से राउंड 1 के मुकाबलों से होगी। उसके बाद सुपर 12 के मुकाबले खेलें जायेंगे और फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जायेगा। टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी यूएई और ओमान करेंगे, जिसे आयोजित भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ इन देशों के क्रिकेट बोर्ड भी करेंगे।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...