Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत से जायेंगे दूसरे देश, पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 04 May 2021
न्यूज़

आईपीएल (IPL 2021) के रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) ने यह आश्वासन दिया है कि सभी विदेशी खिलाड़ियों को सही सलामत उनके घर रवाना किया जायेगा लेकिन 40 ऑस्ट्रेलियई खिलाड़ी, कोच, सपोर्ट स्टाफ और कमेंटेटर के लिए बड़ी परेशानी सामने है। दरअसल, कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 15 मई तक ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से आने वाले लोगो पर अस्थायी रूप से रोक लगाई है। यदि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक भी इसका उल्लंघन करते है, तो उन्हें भी भारी भरकम जुर्माना झेलना पड़ेगा, जिसमें 66 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर और 5 साल की जेल हो सकती है। इस फैसले को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी अपना बयान जारी किया लेकिन ये सभी 40 ऑस्ट्रेलियाई सदस्य भारत से सीधा मालदीव देश की तरफ रवाना होंगे।

आईपीएल में कमेंटेटर माइकल स्लेटर पहले से मालदीव पहुँच चुके है। माइकल स्लेटर ने अपने प्रधानमंत्री को नए नियमों को लेकर फटकार भी लगाई थी। साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर डैन क्रिस्चियन इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे, क्योंकि उन्हें उधर घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना है। बाकी के सभी ऑस्ट्रेलियाई सदस्य मालदीव जा सकते है। इन सभी 40 सदस्यों में अहम खिलाड़ियों की लिस्ट में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, कोचिंग स्टाफ में रिकी पोंटिंग, साइमन कैटिच जैसे धुरंधर मौजूद है। कमेंट्री पैनल में ब्रेट ली, मैथ्यू हेडन जैसे पूर्व खिलाड़ी मौजूद है।

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ऑस्ट्रेलिया सरकार के नए नियमों पर दिया बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बॉर्डर बंद होने को लेकर कहा कि जब हम ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हुए, तो हमें 14 दिनों का क्वारंटाइन करने की इजाजत थी। लेकिन अब बॉर्डर बंद कर दिए गए, जिसकी मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी। यह सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए चिंताजनक है। अब हम आशा करते है कि 15 मई के बाद सब ठीक हो जाना चाहिए, ताकि हम सभी अपने घर पहुँच जाए।

यह भी पढ़ें - IPL 2021 रद्द होने को लेकर ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं, RCB को किया सबसे ज्यादा ट्रोल

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now