जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी पाकिस्तान टीम, PCB ने शेयर किया पूरा शेड्यूल

जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान टीम टी20 और वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी
जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान टीम टी20 और वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी

Pakistan Cricket Team Away Tour Schedule vs Zimbabwe, Australia and South Africa: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 के सीजन का आगामी शेड्यूल जारी कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने घरेलू मैदानों पर 9 टेस्ट और न्यूजीलैंड व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी, जबकि विदेशी दौरों का भी कार्यक्रम पीसीबी ने जारी कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी, जहां तीनों दौरों पर कुल मिलाकर पाक टीम 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलती नजर आएगी।

पाकिस्तान टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच सबसे पहले वनडे सीरीज का आयोजन होगा, जिसमें पहला मैच 4 नवंबर, दूसरा मैच 8 नवंबर और अंतिम एकदिवसीय मैच 10 नवंबर को खेला जायेगा। वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज में भी तीन मुकाबले खेले जायेंगे, जिसका पहला मुकाबला 14, दूसरा मुकाबला 16 और तीसरा मुकाबला 18 नवंबर को आयोजित होगा।

पाकिस्तान टीम का जिम्बाब्वे दौरा

जिम्बाब्वे दौरे पर भी पाकिस्तान टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैच की सीरीज में हिस्सा लेगी, ये सभी मुकाबले बुलावायो के मैदान पर आयोजित होंगे। वनडे सीरीज एक सभी मुकाबले 24, 26 और 28 नवंबर को खेले जायेंगे जबकि टी20 सीरीज की शुरुआत 1 दिसंबर को होगी और दूसरा मुकाबला 3 और तीसरा मुकाबला 5 दिसंबर को खेला जाना है।

पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका का दौरा

पाकिस्तान टीम इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑल फॉर्मेट सीरीज में हिस्सा लेगी। वनडे और टी20 सीरीज में 3-3 मुकाबले खेले जायेंगे तो दौरे के अंत में 2 टेस्ट मैचों का आयोजन होगा। टी20 सीरीज से पाकिस्तान टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत करेगी। टी20 सीरीज के तीन मुकाबले 10, 13 और 14 दिसंबर को खेले जायेंगे, तो वनडे सीरीज के सभी मुकाबले 17, 19 और 22 दिसंबर को आयोजित होंगे। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू होगा जोकि सेंचूरियन के मैदान पर खेला जायेगा जबकि दूसरा मुकाबला 3 जनवरी को केपटाउन में आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now