Create
Notifications
Advertisement

सिडनी टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा ने जबरदस्त फील्डिंग से स्टीव स्मिथ को किया रन आउट

Photo Credit - Cricket.com.au
Photo Credit - Cricket.com.au
Nitesh
ANALYST
Modified 08 Jan 2021
न्यूज़

सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत (India) के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने 338 रन बनाए हैं। कंगारू टीम की तरफ से उनके दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बेहतरीन शतक जड़ा और 131 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस सीरीज में स्टीव स्मिथ शतक लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं।

स्टीव स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान 226 गेंदों का सामना किया और 16 चौके की मदद से 131 रन बनाए। उन्होंने मार्नस लैबुशेन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की थी। इसके बाद बाकी बल्लेबाज आउट होते रहे लेकिन स्मिथ दूसरे छोर पर खड़े रहे। उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर उपयोगी साझेदारियां की।

रविंद्र जडेजा ने डायरेक्ट थ्रो से स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजा

स्टीव स्मिथ आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए और खास बात ये रही कि वो रन आउट हुए। उन्हें जबरदस्त तरीके से भारतीय टीम के सबसे बेस्ट फील्डर रविंद्र जडेजा ने रन आउट किया। दरअसल 9 विकेट गिरने के बाद स्मिथ ज्यादातर स्ट्राइक अपने पास ही रख रहे थे और इसी वजह वो दो-दो रन भी काफी ले रहे थे। इसी कड़ी में उन्होंने लेग साइड की दिशा में खेलकर दो रन लेने की कोशिश की लेकिन रविंद्र जडेजा बाउंड्री लाइन से दौड़ते हुए आए और डायरेक्ट थ्रो से स्मिथ को पवेलियन भेज दिया।

ये भी पढ़ें: "क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और सुनील नारेन जैसे खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलने से वेस्टइंडीज को हार मिलती है"

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन फील्डिंग के अलावा जबरदस्त गेंदबाजी भी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान सबसे ज्यादा विकेट भी चटकाए। रविंद्र जडेजा ने 18 ओवरों में 62 रन देकर चार विकेट चटकाए। भारतीय टीम चाहेगी कि वो अपनी पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा रन बनाए, ताकि कंगारू टीम पर दबाव बनाया जा सके।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों मयंक अग्रवाल को सिडनी टेस्ट मैच से ड्रॉप नहीं किया जाना चाहिए था

Published 08 Jan 2021, 10:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now