Create

"ऋषभ पंत की वजह से हम टेस्ट क्रिकेट को काफी पसंद करने लगे हैं"

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पंत की काफी तारीफ की है और कहा है कि उनकी ही वजह से लोग अब टेस्ट क्रिकेट को ज्यादा पसंद करने लगे हैं। इरफान पठान के मुताबिक ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी बढ़ा दी है।

ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कई यादगार पारियां खेली हैं और इस दौरान उनका अंदाज एकदम अलग रहा है। पंत ने तेजी से रन बनाए हैं और फैंस का खूब एंटरटेनमेंट किया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनसे इसी तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी।

ये भी पढ़ें: "भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं होगा क्योंकि रविंद्र जडेजा भी हनुमा विहारी जितना रन बना सकते हैं"

ऋषभ पंत को लेकर इरफान पठान का बयान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान ने कहा कि पंत ने अपने खेल के जरिए लोगों का ध्यान टेस्ट क्रिकेट की तरफ खींचा है। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत ने हमें टेस्ट क्रिकेट को प्यार करना सिखा दिया है। अगर हम ऐसा कहें तो ज्यादा लोग इससे इंकार नहीं करेंगे। क्योंकि उन्होंने इस फॉर्मेट में खुलकर बल्लेबाजी की है। जिस तरह गिलक्रिस्ट नंबर 7 पर आकर मैच का पासा पलट देते थे उसी तरह का काम पंत ने भी किया है।

इरफान पठान ने ऋषभ पंत की इस बात के लिए तारीफ की कि उन्होंने किस तरह से इंडियन टीम में अपनी जगह पक्की की। पठान ने आगे कहा,

पंत ने उपयोगी रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। ऐसा आसानी से नहीं हुआ है। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे, साहा नंबर वन विकेटकीपर हुआ करते थे लेकिन कप्तान ने पंत को बैक किया। इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाकर पंत ने साहा को रिप्लेस कर लिया।

ये भी पढ़ें: "बारिश होने पर कई क्रिकेटर सोचते हैं कि लगातार बरसात हो ताकि मैच शुरू ही ना हो सके"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment