Create
Notifications

भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनते ही वायरल हुआ रोहित शर्मा का तीन साल पुराना ट्वीट

तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा
तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा
Neeraj

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बीते शनिवार (19 फरवरी) को भारतीय टेस्ट टीम का स्थाई कप्तान नियुक्त किया है। विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे पहले ही रोहित को लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी दे दी गई थी। अब रोहित तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

रोहित शर्मा मैदान पर सक्रिय रहने के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं। समय मिलने पर वह ट्विटर पर अपने फैंस के सवालों का जवाब देते हैं और अब रोहित द्वारा दिया गया एक ऐसा ही जवाब काफी वायरल हो रहा है। टेस्ट टीम का कप्तान बनने के बाद रोहित द्वारा सितंबर 2018 में किया गया एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। आप रोहित के ट्वीट को नीचे देख सकते हैं।

@RSforever45 Throw me to the wolves and I come back leading the pack

कप्तानी में जबरदस्त रहा है रोहित शर्मा का प्रदर्शन

रोहित ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कई बार भारत की टी-20 और वनडे टीमों का नेतृत्व किया है। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप का टी-20 फॉर्मेट जीत चुकी है। अब तक रोहित ने 24 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की कप्तानी की है और इसमें से 20 मैचों में भारत को जीत मिली है। इसी प्रकार वनडे में भी रोहित की कप्तानी में भारत ने 13 में से 11 मुकाबले जीते हैं।

रोहित ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ही अपनी कप्तानी का जलवा दिखा दिया था। 2013 से मुंबई इंडियंस (MI) की कप्तानी कर रहे रोहित अपनी फ्रेंचाइजी को पांच बार लीग का खिताब जिता चुके हैं। फिलहाल वह सबसे अधिक बार IPL खिताब जीतने वाले कप्तान हैं। रोहित की कप्तानी में MI ने 129 में से 75 IPL मैच जीते हैं। कोहली द्वारा कप्तानी छोड़े जाने के बाद से लगातार रोहित को तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी मिलने का प्रबल दावेदार बताया जा रहा था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...