Create

'विराट कोहली ने आईपीएल नहीं जीता इसका मतलब यह नहीं कि कप्तानी से हटाया जाए'

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
reaction-emoji
Naveen Sharma

विराट कोहली (Virat kohli) ने भारतीय टीम (Indian Team) की अगुवाई करते हुए एक सराहनीय काम किया है और इसके लिए ताजा उदाहरण तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का ऑलराउंड प्रदर्शन रहा है। हालाँकि, भारतीय कप्तान के खिलाफ केवल एक ही चीज़ जाती रही है और वह उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अपनी पहली टी20 ट्रॉफी जिताने में असफलता है। इसे लेकर कई बार कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग उठी है लेकिन पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह इस बात से इनकार करते हैं।

सरनदीप ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा कि जब आपके कप्तान प्रदर्शन नहीं कर रहे होते हैं, तो कप्तान बदलने की जरूरत होती है। वह (कोहली) सभी प्रारूपों में 50 से अधिक औसत करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। यदि वह एक प्रारूप में प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, तो आप नेतृत्व का दबाव उससे दूर कर सकते हैं और किसी और को दे सकते हैं। सिर्फ इसलिए कि उन्होंने आईपीएल नहीं जीता है आप उसे भारत की कप्तानी से नहीं हटा सकते। वह सबसे फिट खिलाड़ी और कप्तान भी हैं। रोहित उनकी अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करने के लिए हैं, लेकिन विराट की जगह लेने का कोई कारण नहीं है।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 मैचों की सीरीज़ में भारत ने विभिन्न ओपनिंग संयोजनों की कोशिश की। मार्की सीरीज़ से पहले विराट कोहली ने खुलासा किया था कि केएल राहुल और रोहित शर्मा उनकी सलामी जोड़ी होंगे। हालाँकि, सीरीज़ में युवा ईशान किशन और कप्तान के रूप में खुद को ओपनिंग स्लॉट के लिए दावेदार के रूप में देखा गया था। सरनदीप सिंह का इस मामले पर कहना है कि बतौर ओपनर टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा ही होने चाहिए। उन्होंने कहा कि लेफ्ट और राईट हैण्ड कॉम्बिनेशन सही रहता है।

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ शिखर धवन और रोहित शर्मा बतौर ओपनर खेले थे लेकिन टी20 में कुछ प्रयोग हुए थे। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए सरनदीप ने शिखर धवन और रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर रखना उचित माना।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...