Create

दक्षिण अफ्रीका के पाकिस्तान दौरे का हुआ ऐलान, टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी

गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर 
गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर 
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका की टीम अगले साल जनवरी और फरवरी में दो टेस्ट और तीन टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम 14 साल बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलने जा रही है। इससे पहले साल 2007 में आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान गयी थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम 16 जनवरी को कराची पहुंचेगी और इसके बाद और क्वारंटीन पीरियड में रहेगी। दक्षिण अफ्रीका के पहले श्रीलंका, बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे की टीमें भी पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने कहा, " हमें यह देखकर बड़ी ख़ुशी हो रही है कि कई देश पाकिस्तान में दोबारा वापसी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को भी प्रसन्नता है कि हम भी उन देशों में शामिल होने वाले हैं। अपने क्रिकेट करियर के दौरान मैंने एक बार से अधिक पाकिस्तान का दौरा किया है, मुझें यहाँ के लोगो का क्रिकेट के प्रति जुनून के साथ प्यार और समर्थन का अच्छी तरह से अंदाजा है, जिसका दक्षिण अफ्रीका की टीम ने यहाँ आनंद उठाया है। "

यह भी पढ़े : हार्दिक पांड्या की टेस्ट टीम में दोबारा वापसी को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका के पाकिस्तान दौरे का पूरा शेड्यूल

टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 जनवरी को नेशनल स्टेडियम में, सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 4 फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं टी20 सीरीज का पहला मैच 11 फरवरी , दूसरा टी20 13 फरवरी और सीरीज का आखिरी टी20 मैच 14 फरवरी को खेला जाएगा। टी20 के तीनों ही मैच लाहौर में ही खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका की टीम जब आखिरी बार पाकिस्तान के दौरे पर आयी थी तो 1-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके बाद यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार खेलती रही है लेकिन उन्होंने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। अगर यह दौरा सफल होता है तो इसके बाद अन्य बड़ी टीमें भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...