रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ बार-बार आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ
रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने रविचंद्नन अश्विन के खिलाफ बार-बार आउट होने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। स्टीव स्मिथ इस सीरीज में 2 बार अश्विन के खिलाफ आउट हो चुके हैं और उन्होंने अभी तक ज्यादा रन भी नहीं बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर अभी तक सिर्फ 8 रन रहा है।

स्टीव स्मिथ ने अश्विन के खिलाफ बार-बार आउट होने की एक बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक अगर उन्होंने अश्विन के खिलाफ ज्यादा आक्रामक रुख अपनाया होता तो फिर ये स्थिति नहीं आती। एसईएन से खास बातचीत में स्टीव स्मिथ ने कहा "मैंने शायद अश्विन को उतनी अच्छी तरह से नहीं खेला जितनी अच्छी तरह से खेलना चाहिए था। मुझे शायद उनके ऊपर और ज्यादा दबाव बनाना चाहिए था। अश्विन ने मेरे खिलाफ जिस तरह चाहा वैसी गेंदबाजी की और ये एक ऐसी चीज है जिसे मैं अपने करियर में किसी भी गेंदबाज को नहीं करने देता हूं। मैंने अश्विन के खिलाफ आक्रामक शॉट नहीं लगाए। अगर मैं थोड़ा आक्रामक होता तो फिर उन्हें अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ता।"

ये भी पढ़ें: मेलबर्न टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

स्पिनर्स के खिलाफ मैंने अपना नैचुरल गेम नहीं खेला - स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ के मुताबिक उन्होंने शायद स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ अपना नैचुरल गेम नहीं खेला और इसी वजह से उन्हें दिक्कत हुई। उन्होंने कहा "मैं शायद क्रीज पर ज्यादा लंबे समय तक टिके रहने की कोशिश कर रहा था। ये एक तरह से दो धारी तलवार की तरह है। मेरे हिसाब से मुझे अपना कॉन्फिडेंस वापस लाकर अपना स्वभाविक गेम खेले की जरुरत है।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा और टीम की हार की वजह उनकी बल्लेबाजी रही। दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके।

ये भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग का नाम सुनते ही ये 4 बातें हमारे दिमाग में आती हैं

Quick Links

Edited by Nitesh