Create

"डेविड वॉर्नर जब संन्यास लेने के बाद बॉल टैंपरिंग मामले पर किताब लिखेंगे तब मजा आएगा"

Nitesh
डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

कैमरन बैनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) के हालिया खुलासे के बाद 2018 के बॉल टैंपरिंग मामले की चर्चा एक बार फिर काफी तेज हो गई है। इसको लेकर काफी बयान सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भी कैमरन बैनक्रोफ्ट के इस बयान से सहमति जताई है कि सैंडपेपर मामले की जानकारी तीन से ज्यादा लोगों को थी।

हाल ही में कैमरन बैनक्रोफ्ट ने खुलासा किया था कि 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग की जानकारी टीम के गेंदबाजों को भी थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि अगर इस मामले को लेकर किसी के पास ज्यादा जानकारी है तो फिर वो दोबारा जांच करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सैम करन ने IPL में अपने भाई टॉम करन के साथ राइवलरी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड का बयान

आकाश चोपड़ा, माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट जैसे दिग्गजों के बयान के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी अपनी प्रतिक्रिया इस मामले को लेकर दी है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा "मैंने देखा था कि डेविड वॉर्नर के एजेंट ने भी कई सारे बयान दिए थे। मेरे हिसाब से जब वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलना बंद कर देंगे और अपनी किताब में इस घटना का जिक्र करेंगे तब वो काफी दिलचस्प होगा।"

इससे पहले पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले की जांच सही तरह से नहीं कराई थी और इस पर लीपापोती कर दिया था।

उन्होंने कहा था "इस मामले की चर्चा हमेशा होती रहेगी। चाहे कोई अपनी किताब में इसका जिक्र करे या फिर इंटरव्यू में इस बारे में बात करे। अगर मामले का जिक्र अभी भी हो रहा है तो इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जिम्मेदार है। उन्होंने जल्दबाजी में जांच कराकर मामले को रफा-दफा कर दिया था। उन्होंने गहनता से इसकी जांच नहीं की थी।"

ये भी पढ़ें: जेम्स नीशम ने फैन को किया ट्रोल, बैटिंग ऑर्डर में खुद को प्रमोट करने को कहा था

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment