T20 World CUP 2024 के पहले ही दौर से बाहर हो सकती हैं ये बड़ी टीमें, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान पर मंडराया बड़ा खतरा

टी20 वर्ल्ड कप में इन टीमों के ऊपर लटकी तलवार
टी20 वर्ल्ड कप में इन टीमों के ऊपर लटकी तलवार

T20 World Cup 2024 Super-8 Qualificaion Scenario : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला हफ्ता रोमांच से भरपूर रहा। एक से बढ़कर एक मैच फैंस को इस दौरान देखने को मिले। कई छोटी टीमों ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया तो कुछ बड़ी टीमों को निराश होना पड़ा। पहले हफ्ते के मुकाबलों के बाद अब सुपर-8 की जंग काफी रोचक हो गई है। कुछ टीमें ऐसी हैं जिनके ऊपर बाहर होने का खतरा भी मंडराने लगा है।

पाकिस्तान के ऊपर मंडराया खतरा

ग्रुप ए के प्वॉइंट्स टेबल में यूएसए की टीम टॉप पर है। भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। इस ग्रुप में पाकिस्तान टीम के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। अगर पाकिस्तान इंडिया के खिलाफ हार जाती है तो फिर उनका अगले दौर में जाना मुश्किल हो जाएगा। ऐसी परिस्थिति में यूएसए एक और जीत हासिल करके अगले दौर में जगह बना लेगी।

इंग्लैंड के लिए बढ़ी मुश्किलें

ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम दिक्कतों में है। उनका पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। अगर वो ये मुकाबला हार गए तो फिर अगले दौर की राह मुश्किल हो जाएगी। तब टीम अगर बचे हुए दो मैच जीत भी ले तब भी उनके 5 ही प्वॉइंट होंगे। ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड उनसे आगे निकल सकते हैं।

न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ हार से हुआ बड़ा नुकसान

ग्रुप सी में अफगानिस्तान ने लगातार दो जीत हासिल करके सुपर-8 में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। हालांकि न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें अफगानिस्तान से पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। अब अगर वेस्टइंडीज से भी कीवी टीम हार गई तो उनके लिए मुसीबत बढ़ सकती है।

टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी श्रीलंका

ग्रुप डी में श्रीलंका की टीम बाहर होने की कगार पर खड़ी है। वो लगातार दो मैच हार चुके हैं। टीम को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में श्रीलंका अब अगर बचे हुए दो मैच जीत भी ले तब भी उनका अगले दौरा में जाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now