IPL 2020 में सबसे ज्यादा शतक बना सकते हैं ये पांच प्रतिभाशाली खिलाड़ी

राजस्थान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद मयंक अग्रवाल
राजस्थान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद मयंक अग्रवाल

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत भले ही कुछ महीने देर से हुई है लेकिन इस टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से ही दर्शकों को काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं। इस सीजन में अभी तक जिन टीमों ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है, उनमें सबसे ऊपर राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का नाम है। राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमों ने अभी तक आईपीएल के 13वें सीजन में 3-3 मुकाबले खेले हैं और दोनों ही टीमों को दो-दो मैचों में जीत हासिल हुई है। हालांकि इन टीमों के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के प्रदर्शन ने भी सभी को हैरान किया है। इसका सबसे बड़ा कारण है, इन फ्रेंचाइजी में शामिल खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन।

एक तरफ जहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी संजू सैमसन का बल्ला जबरदस्त अंदाज में बोल रहा है, तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसके अलावा भी कई अन्य बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको आईपीएल 2020 में शामिल उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ सकते हैं।

जानिए कौन हैं वो 5 बेहतरीन बल्लेबाज:-

#5 अम्बाती रायडू

अम्बाती रायडू
अम्बाती रायडू

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले अम्बाती रायडू ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन आईपीएल में उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है, उसे देखकर यह कहा जा रहा है कि रायडू को भारतीय टीम में मौके न मिलना उनके साथ नाइंसाफी थी। क्योंकि आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से अम्बाती रायडू ने 48 गेदों में 71 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। हालांकि पहले मैच में चोटिल होने के कारण वह अगले कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए। वहीं अब एक बार फिर से वह टीम में वापसी के लिए तैयार हैं और रायडू के अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

#4 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी तक आईपीएल में अपने तीन मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उसे दो में हार और एक में जीत मिली है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने बीते मुकाबले में एसआरएच ने जीत दर्ज की थी, जिसकी सबसे बड़ी वजह ये थी कि इस टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर का बल्ला इस मैच में चला था। हैदराबाद की टीम को अभी टूर्नामेंट में लंबा सफर तय करना है और पिछले सीजन में ऑरेंज कैप जीतने वाले डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी से सभी वाकिफ हैं कि वह क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में भी शतक जड़ने की काबिलियत रखते हैं। ऐसे में वह इस सीजन में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

#3 संजू सैमसन

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते संजू सैमसन
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते संजू सैमसन

इस लिस्ट तीसरा नाम आता है राजस्थान रॉयल्स के शानदार बल्लेबाज संजू सैमसन का, जिन्होंने अपनी बेहतरीन पारी की बदौलत राजस्थान को दो मैचों में शानदार जीत दिलाई। सैमसन ने अभी तक आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जहां 32 गेदों में जहां 9 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए थे, तो वहीं इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी उन्होंने 42 गेदों में 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं।

#2 मयंक अग्रवाल

शतकीय पारी खेलने के बाद मयंक अग्रवाल
शतकीय पारी खेलने के बाद मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने हाल ही में भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में लाजवाब प्रदर्शन किया है और अब आईपीएल में भी उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है। मयंक अग्रवाल आईपीएल 2020 में अपना पहला शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 50 गेदों में 109 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। जबकि यह खिलाड़ी आईपीएल के 13वें सीजन में अभी तक 3 मैचों में 221 रन बना चुका है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि मयंक अग्रवाल आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा शतक लगा सकते हैं।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन जारी है। केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 132 रनों की जो नाबाद पारी खेली थी, उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि यह खिलाड़ी आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है। आरसीबी के खिलाफ इस मैच में राहुल ने महज 69 गेदों में 132 रन बनाए थे। यही नहीं राहुल ने आईपीएल 2019 मे भी एक शतक लगाया था। हालांकि मौजूदा सीजन में अभी किंग्स इलेवन पंजाब को कई मैच खेलने हैं और ऐसे में यह कहा जा सकता है कि केएल राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हो सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now