Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

हाल ही में हुए भारतीय खिलाड़ियों के 3 विवादित चयन जिससे टीम पर पड़ा बुरा असर

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.60K   //    25 Jul 2019, 12:10 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

इंडिया ए और वेस्टइंडीज ए के बीच हाल ही में खेली गई एकदिवसीय मैचों की सीरीज में भारत के उभरते हुए खिलाड़ी शुभमन गिल ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के दस्ते में उन्हें भी शामिल किया जाएगा। जहां उन्हें टी20, वनडे या फिर टेस्ट टीम में से किसी में तो मौका जरूर मिलेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

भारतीय टीम की चयन समिति के इस फैसले ने सभी को हैरान किया है, यहां तक कि शुभमन गिल को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के तीनों प्रारूप में से किसी एक में भी न चुने जाने पर कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने भी ऐतराज जताया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन में ऐसी गड़बड़ी सामने आई हो।

इससे पहले भी कई उदाहरण हमारे सामने आए हैं, जिनमें से कुछ तो अभी हाल ही के हैं, जिन्होंने भारतीय टीम पर भी काफी असर डाला है। चयन में हुई इसी गड़बड़ी के कारण ही भारत की मैच जीतने की क्षमता पर भी असर पड़ा है। आज हम आपको हाल ही में हुए खिलाड़ियों के ऐसे ही तीन विवादत चयन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने न केवल भारतीय टीम पर बुरा प्रभाव डाला है, बल्कि प्रशंसकों को भी काफी निराश किया है।

जानिए उन तीन विवादित चयन के बारे में:

#3 अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर का चयन

विजय शंकर
विजय शंकर

विश्वकप और उससे पहले भी भारतीय टीम को नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या से जूझते हुए देखा गया है। वहीं विश्वकप के लिए जब 15 सदस्यों वाली टीम के खिलाड़ियों का चयन हुआ, तो चयनकर्ताओं के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया। क्योंकि मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए चयनकर्ताओं ने अनुभवी अंबाती रायडू को बैठाकर नए खिलाड़ी विजय शंकर को मौका दिया।

इस खिलाड़ी के चयन ने सभी कौ हैरान किया। जबकि चयन समिति ने विजय शंकर के चयन को लेकर कहा कि वह तीन आयामी खिलाड़ी हैं, जबकि अंबाती रायडू केवल बल्लेबाजी करने में ही सक्षम हैं। जिसके बाद रायडू ने ट्वीट कर नाराजगी जताई। वहीं बीच विश्वकप में जब विजय शंकर चोटिल हुए, तो भी राडयू की जगह ऋषभ पंत जैसे युवा क्रिकेटर को मौका दिया गया।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने किया आवेदन - रिपोर्ट्स

Advertisement

विश्वकप से पहले यह उम्मीद की जा रही थी कि विजय शंकर टूर्नामेंट में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उनके चयन ने सभी को निराश किया और काफी हद तक इसका खामियाजा टीम को भी भुगतना पड़ा और सेमीफाइनल में टीम की मध्य क्रम की बल्लेबाजी की समस्या उभरकर सामने आई और टीम विश्वकप से बाहर हो गई। यही नहीं इस फैसले निराश राडयू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा भी कह दिया। उन्होंने अपने करियर में मात्र 55 वनडे मैच ही खेले।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...