Create
Notifications

IPL 2019 में सबसे ज्यादा औसत से बल्लेबाजी करने वाले 4 दिग्गज बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर
akhilesh

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मैच जीत लिया था। उस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 20 ओवर में 150 रनों का लक्ष्य रखा गया था, जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स महज 148 रन ही बना पाई थी और यह मैच एक रन से हार गई थी।

मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आईपीएल के खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए इस कांटे के मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जसप्रीत बुमराह को दिया गया था। हालांकि इसके अलावा भी सभी फ्रेंचाइजी में शामिल खिलाड़ियों ने लाजवाब प्रदर्शन किया था।

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, जबकि सीएसके के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ने पूरे सीजन में 26 विकेट लेते हुए पर्पल कैप पर अपना कब्जा जमाया था। इसके अलावा पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों की ओर से भी लाजवाब प्रदर्शन किया गया था, जिसमें हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल का नाम मुख्य रूप से शामिल है। इसके अलावा कई अन्य रिकॉर्ड भी पिछले सीजन में बने थे।

यह भी पढ़ें : IPL 2019 में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले 4 दिग्गज बल्लेबाज

हालांकि आज हम आपको आईपीएल 2019 में शामिल रहे पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा औसत से बल्लेबाजी की थी।

जानिए कौन हैं वो 4 बल्लेबाज:-

#1 महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

इस लिस्ट में पहला नाम है चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का, जिन्होंने आईपीएल 2019 में अपनी टीम की ओर से लाजवाब प्रदर्शन किया और उसे फाइनल तक पहुंचाया। इसके अलावा उन्होंने पूरे सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी भी की और पूरे सीजन में सबसे ज्यादा औसत से बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी रहे। एमएस धोनी ने पिछले सीजन में 15 मैचों में 83.20 के औसत से बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए थे। जिनमें 3 अर्धशतक और 23 छक्कों के साथ 22 चौके भी शामिल थे। इस दौरान धोनी का पिछले सीजन में सर्वोच्च स्कोर 84 रनों का रहा। साथ ही उन्होंने पूरे सीजन में 134 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।

#2 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

इस लिस्ट में दूसरा नाम है सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का, जिन्होंने आईपीएल 2019 के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाए थे और टूर्नामेंट की ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। डेविड वॉर्नर ने पिछले सीजन में 12 ही मैच खेले थे और उनमें उन्होंने 143 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट और 69.20 के औसत के साथ बल्लेबाजी की थी और कुल 692 रन बनाए थे, जिनमें एक शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने पिछले सीजन में 21 छक्के और 57 चौके भी लगाए थे।

#3 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

एमएस धोनी और डेविड वॉर्नर के अलावा पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए आंद्रे रसेल ने भी बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी की थी। पिछले सीजन में आंद्रे रसेल ने 14 मैचों में 204 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट और 56.66 के औसत से बल्लेबाजी की थी और कुल 510 रन बनाए थे, जिनमें 4 अर्धशतक शामिल थे। इसके अलावा आंद्रे रसेल पिछले सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। उन्होंने पिछले सीजन में 52 छक्के लगाए थे।

#4 जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

इस लिस्ट में चौथा नाम है सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का, जिन्होंने 2019 में अपना पहला आईपीएल सीजन खेला था और उस सीजन में उन्होंने 55.62 के औसत और 157 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 445 रन बनाए थे। उनके इन रनों में 1 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल है। बेयरस्टो ने पूरे सीजन में 18 छक्के और 48 चौके लगाए थे।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...