Create

साल 2020 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज

केएल राहुल
केएल राहुल
Naveen Sharma

साल 2020 क्रिकेट या अन्य किसी भी क्षेत्र के लिए अच्छा नहीं रहा। कोरोना की जकड़न के कारण यह साल देखते ही देखते घरों के अंदर ही गुजर गया। क्रिकेट में भी मार्च से लेकर अगस्त तक लगभग बंद ही रहा और इस दौरान हर टीम अपने देश से बाहर नहीं निकल पाई। कोरोना वायरस महामारी ने सब कुछ खराब कर दिया। हालांकि बाद में कुछ सीरीज से फैन्स को खुश होने का मौका मिला लेकिन असली मनोरंजन होना चाहिए था, वह नहीं हुआ।

टेस्ट, वनडे और टी20 हर प्रारूप में ज्यादा मैच नहीं खेले गए। खिलाड़ी सोचते रहे कि कब मैदान पर जाने का मौका मिलेगा और कब वे अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन करेंगे। चौके और छक्कों वाले कुछ टी20 टूर्नामेंट से जरुर खेल में रौनक आई लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई टूर्नामेंट कोरोना के कारण स्थगित हो गए। जितना भी खेल हुआ उनमें कुछ खिलाड़ी बेहतर करने में कामयाब रहे थे। इन सब में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के इस साल जड़ने वाले पांच खिलाड़ियों का जिक्र यहाँ किया गया है।

इस साल वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी

लिटन दास

West Indies v Bangladesh - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v Bangladesh - ICC Cricket World Cup 2019

बांग्लादेश के इस धाकड़ खिलाड़ी को इस वर्ष ज्यादा खेलने का मौका तो नहीं मिला लेकिन जितना भी मिला, उनमें वह 10 छक्के जड़ने में कामयाब रहे। लिटन दास ने महज 3 मैचों में ही 10 छक्के जड़े। उन्होंने दो शतक जड़े और 176 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। इसके अलावा उनके बल्ले से 31 चौके भी निकले।

जॉनी बेयरस्टो

England v Australia - 3rd Royal London Series One Day International
England v Australia - 3rd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी का नाम सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों में चौथे स्थान पर आता है। जॉनी बेयरस्टो ने इस वर्ष 9 मैचों में 11 छक्के जड़े। इस दौरान उन्होंने 346 रन बनाए और एक शतक भी लगाया। बेयरस्टो का सर्वाधिक स्कोर 112 रन सर्वाधिक रहा। इस दौरान उन्होंने दो फिफ्टी भी जड़ी। उनके बल्ले से 39 चौके निकले।

आरोन फिंच

Australia v India - ODI Game 1
Australia v India - ODI Game 1

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच का नाम इस मामले में तीसरे स्थान पर आता है। फिंच ने इस साल 13 मैच खेले और उनके बल्ले से 14 छक्के निकले। फिंच ने 673 रन बनाए और कुल दो शतक भी जड़े। उनका सर्वाधिक स्कोर 114 रन का रहा। फिंच ने 65 चौके जड़े।

केएल राहुल

Australia v India - ODI Game 2
Australia v India - ODI Game 2

इस लिस्ट में भारतीय टीम से जगह बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज केएल राहुल हैं। राहुल ने इस साल कुल 9 मैच खेले और उनके बल्ले से 16 छक्के निकले। उन्होंने 443 रन बनाए और एक शतक भी जड़ा। केएल राहुल के बल्ले से 29 चौके भी इस दौरान आए। इसके अलावा उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारियां भी खेली।

ग्लेन मैक्सवेल

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

ग्लेन मैक्सवेल इस साल सबसे ज्यादा छक्के वनडे क्रिकेट में जड़ने वाले बल्लेबाज रहे। ग्लेन मैक्सवेल ने इस वर्ष कुल 6 वनडे मुकाबले खेले और 22 छक्के उनके बल्ले से निकले। इसके अलावा उनके बल्ले से 353 रन भी निकले। ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से 20 चौके भी आए। उन्होंने इस वर्ष एक शतक और 3 अर्धशतकीय पारियां खेली। उनका सर्वाधिक स्कोर 108 का रहा है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...