Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

साल 2020 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज

केएल राहुल
केएल राहुल
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Dec 2020
टॉप 5 / टॉप 10

साल 2020 क्रिकेट या अन्य किसी भी क्षेत्र के लिए अच्छा नहीं रहा। कोरोना की जकड़न के कारण यह साल देखते ही देखते घरों के अंदर ही गुजर गया। क्रिकेट में भी मार्च से लेकर अगस्त तक लगभग बंद ही रहा और इस दौरान हर टीम अपने देश से बाहर नहीं निकल पाई। कोरोना वायरस महामारी ने सब कुछ खराब कर दिया। हालांकि बाद में कुछ सीरीज से फैन्स को खुश होने का मौका मिला लेकिन असली मनोरंजन होना चाहिए था, वह नहीं हुआ।

टेस्ट, वनडे और टी20 हर प्रारूप में ज्यादा मैच नहीं खेले गए। खिलाड़ी सोचते रहे कि कब मैदान पर जाने का मौका मिलेगा और कब वे अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन करेंगे। चौके और छक्कों वाले कुछ टी20 टूर्नामेंट से जरुर खेल में रौनक आई लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई टूर्नामेंट कोरोना के कारण स्थगित हो गए। जितना भी खेल हुआ उनमें कुछ खिलाड़ी बेहतर करने में कामयाब रहे थे। इन सब में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के इस साल जड़ने वाले पांच खिलाड़ियों का जिक्र यहाँ किया गया है।

इस साल वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी

लिटन दास

West Indies v Bangladesh - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v Bangladesh - ICC Cricket World Cup 2019

बांग्लादेश के इस धाकड़ खिलाड़ी को इस वर्ष ज्यादा खेलने का मौका तो नहीं मिला लेकिन जितना भी मिला, उनमें वह 10 छक्के जड़ने में कामयाब रहे। लिटन दास ने महज 3 मैचों में ही 10 छक्के जड़े। उन्होंने दो शतक जड़े और 176 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। इसके अलावा उनके बल्ले से 31 चौके भी निकले।

जॉनी बेयरस्टो

England v Australia - 3rd Royal London Series One Day International
England v Australia - 3rd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी का नाम सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों में चौथे स्थान पर आता है। जॉनी बेयरस्टो ने इस वर्ष 9 मैचों में 11 छक्के जड़े। इस दौरान उन्होंने 346 रन बनाए और एक शतक भी लगाया। बेयरस्टो का सर्वाधिक स्कोर 112 रन सर्वाधिक रहा। इस दौरान उन्होंने दो फिफ्टी भी जड़ी। उनके बल्ले से 39 चौके निकले।

1 / 3 NEXT
Published 25 Dec 2020, 20:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now