Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 17 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

INDvAUS: भारत ने पहले एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से 26 रनों से हराया भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से 26 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत के 281/7 के जवाब में बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 ओवरों में 164 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन मेहमान टीम सिर्फ 137/9 का स्कोर ही बना सकी। हार्दिक पांड्या (83 रन एवं 2 विकेट) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


INDvAUS: महेंद्र सिंह धोनी ने 100वां अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक लगाया भारत ने चेन्नई में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में पहले बल्लेबाजी करते हुए 281/7 का स्कोर बनाया था। हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धोनी के धमाकेदार अर्धशतकों की बदौलत भारत ने 87/5 के स्कोर से वापसी की और एक मजबूत स्कोर खड़ा किया। महेंद्र सिंह धोनी ने अपना 100वां अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक लगाया और 79 रनों की पारी के साथ मुश्किल परिस्थिति से टीम को संभाला था।
INDvAUS: पहले एकदिवसीय में बने आंकड़ों पर एक नज़र महेंद्र सिंह धोनी ने अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाया और ऐसा करने वाले वो भारत के चौथे और विश्व के 15वें बल्लेबाज बने। धोनी ने एकदिवसीय मैचों में 66, टेस्ट में 33 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक अर्धशतक लगाया है। महेंद्र सिंह धोनी ने इसके अलावा भारत में 4000 एकदिवसीय रन पूरे किये और सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने।
Advertisement
Twitter Reactions: भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय में जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
INDvAUS: एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए एकमात्र टी20 में स्टैंड की छत गिरने से 3 दर्शक चोटिल डरहम में मैच के दौरान एमिरेट्स रिवरसाइड की तरफ स्टैंड की छत गिर गई। गनीमत यह रही कि ज्यादा क्षति नहीं होते हुए सिर्फ तीन लोगों को चोट आई। यह हादसा इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान घटित हुआ। रिपोर्ट्स के अनुसार चोटिल होने वाले तीन लोगों में एक महिला दर्शक भी शामिल थी।
आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग: वेस्टइंडीज को हुआ फायदा इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 जीतकर वेस्टइंडीज की टीम टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं इंग्लैंड दो स्थान के नुकसान से अब चौथे स्थान पर है।
विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड : वीरेंदर सहवाग सहवाग ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि एक और सचिन तेंदुलकर विश्व क्रिकेट को मिलेगा, लेकिन कोहली ने ये धारणा बदल दी है। मुझे लगता है कि विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।
INDvAUS: वाशिंगटन सुंदर ने नेट्स में भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास कराया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच शुरु होने से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को समझने के लिए वाशिंगटन सुंदर का सहारा लिया। वाशिंगटन सुंदर ने भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स में जमकर अभ्यास कराया। इसके अलावा चेन्नई के कुछ और स्थानीय खिलाड़ियों को भी भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास करवाने का मौका दिया गया।
वीरेंदर सहवाग के ‘सेटिंग’ वाले बयान पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की प्रतिक्रिया भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग के सेटिंग वाले बयान पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो सहवाग से मिलकर इस बारे में बात करेंगे।
श्रीलंकाई क्रिकेटर चमारा सिल्वा पर 2 साल का प्रतिबन्ध श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेटर चमारा सिल्वा पर 2 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। चमारा सिल्वा को एक मैच के दौरान चोटिल होने का बहाना बनाकर मैदान से बाहर जाने का दोषी पाया गया है। ये मैच जनवरी में  पांडुरा क्रिकेट क्लब और कालुत्रा फिजिकल कल्चर क्लब के बीच खेला गया था।
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति को लेकर मुशफिकुर रहीम ने जताई निराशा बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर शाकिब अल हसन के न होने पर निराशा जताई है और साथ ही उन्होंने शाकिब पर भरोसा जताते हुए कहा कि जब भी वो टीम में वापस आयेंगे, तो मजबूती के साथ आयेंगे।
ENGvWI: वेस्टइंडीज ने एकमात्र टी20 में इंग्लैंड को 21 रनों से हराया वेस्टइंडीज ने चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए एकमात्र टी20 में इंग्लैंड को 21 रनों से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176/9 का स्कोर बनाया था और जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 155 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टेस्ट सीरीज की हार के बाद वेस्टइंडीज ने एकमात्र टी20 में जीत हासिल करके एक बार फिर दिखा दिया कि वह इस फॉर्मेट में विश्व चैंपियन क्यों हैं। वेस्टइंडीज के अहम गेंदबाजों में से एक सुनील नारेन ने चार ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर दो विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था।
Published 17 Sep 2017, 23:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now