Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 18 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

नैटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में एडम लाइथ ने खेली 161 रनों की तूफानी पारी, बेन सैंडर्सन ने चार ओवर में दिए 77 रन इंग्लैंड में चल रही नैटवेस्ट टी20 ब्लास्ट चैंपियनशिप में एक शानदार मैच देखने को मिला। यह मैच यॉर्कशायर और नॉर्थैम्पटनशायर के बीच खेला गया, जहाँ यॉर्कशायर के सलामी बल्लेबाज ने टी-20 इतिहास के तीसरी सबसे अधिक 161 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 260 रनों तक पहुंचा दिया। इस पारी के दौरान नॉर्थैम्पटनशायर के गेंदबाज बेन सैंडर्सन ने अपने 4 ओवर में 77 रन लुटा दिए जो अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड है। विश्व रिकॉर्ड सियालकोट स्टैलियंस के सरमद अनवर (81 रन) के नाम है।


ENGvWI: एलिस्टेयर कुक ने खेली 243 रनों की शानदार पारी, इंग्लैंड का विशाल स्कोर एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले डे-नाईट टेस्ट के दूसरे दिन क खेल बारिश से प्रभावित रहा। इंग्लैंड ने एलिस्टेयर कुक के बेहतरीन 243 रनों की बदौलत 514/8 के स्कोर पर पारी घोषित की, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने स्टंप्स तक 44/1 का स्कोर बना लिया था। पहली पारी में वेस्टइंडीज अभी भी 470 रन पीछे है और फॉलोऑन बचाने के लिए उन्हें अभी 271 रनों की जरूरत है। एलिस्टेयर कुक डे-नाईट टेस्ट में 200 या उससे ज्यादा रन बनाने दूसरे बल्लेबाज बने, रिकॉर्ड पाकिस्तान के अजहर अली (302) के नाम है। इसके अलावा कुक एजबेस्टन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।
कुलदीप यादव के कारण यूपी टीम को नहीं छोड़ रहा: पियूष चावला पियूष चावला ने इन सभी बातों को ख़ारिज करते हुए कहा कि आपको उत्तर भारत में स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल पिच नहीं मिलती इसीलिए वह यूपी से किनारा करते हुए गुजरात की तरफ रुख कर रहे हैं।
Advertisement
भारतीय टीम को भारत में हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल साबित होगा: माइकल क्लार्क र्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने एक न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में अगले महीने से भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऑस्ट्रलियाई टीम के लिए यह वनडे सीरीज सबसे कठिन सीरीज बताई और भारतीय टीम को भारत में हराना मुश्किल माना। क्लार्क ने विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के बेहतरीन घरेलू प्रदर्शन की भी तारीफ़ की।
बीसीसीआई 2018 एशिया कप की मेजबानी के लिए सरकार से लेगी इजाजत बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार "तीन महीने पहले हमने सरकार को अंडर 19 एशिया कप के बारे में लिखा था लेकिन हमें जवाब नहीं मिला। इसके बाद यह मलेशिया शिफ्ट हो गया। अब सीनियर खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट के लिए भी हम फिर से सरकार को लिखेंगे क्योंकि भारत या पाकिस्तान के बिना कोई एशिया कप होना सम्भव नहीं है।"
भारतीय टीम में अहम बल्लेबाज के रूप में मौजूदगी दर्ज कराना चाहता हूँ: मनीष पांडे भारतीय टीम के युवा मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपनी वापसी को लेकर स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, "चोटिल होने के बाद जब आप टीम में वापस आते हैं, तो आप ज्यादा से ज्यादा समय क्रीज़ पर बिताना चाहेंगे। मैंने चोट के कारण वेस्टइंडीज सीरीज और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट मिस कर दिए लेकिन मेरा ध्यान अभी इस बात पर न होते हुए केवल अपने प्रदर्शन पर है। मैं अपना ज्यादा समय बल्लेबाजी करते समय विकेट पर बिताना चाहता हूँ।"
पाकिस्तान में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट फिर से जीवित करने के लिए आईसीसी लेगी सुरक्षा कम्पनी का सहारा पाकिस्तान में फिर से अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) तीन वर्षों के लिए एक सुरक्षा कम्पनी को तलब किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजाम सेठी ने इसकी पुष्टि की है कि सुरक्षा कम्पनी अगस्त के अंतिम सप्ताह अथवा सितम्बर के पहले सप्ताह में पाकिस्तान का दौरा कर सकती है।
 
श्रीलंका की चयन समिति के प्रमुख सनथ जयसूर्या का कहना है कि भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में एंजेलो मैथ्यूज एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। इसका मतलब ये हुआ कि कप्तान उपुल थरंगा अब एंजेलो मैथ्यूज से गेंदबाजी करवा सकते हैं।
Advertisement
 "मैं इंग्लैंड में होने वाले 2019 के वर्ल्ड कप में खेल रहा हूं। ये तय हो गया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान से फाइनल मैच खेल रही है और मैंने विजयी चौका लगाया है। मेरी बेटी स्टैंड में मेरे लिए तालियां बजा रही है। चारों तरफ तिरंगा लहरा रहा है। सब लोग मेरा ही नाम ले रहे हैं। यही मेरा सपना है।"

मिकी आर्थर ने मुझसे दुर्व्यवहार किया : उमर अकमल पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज उमर अकमल ने राष्ट्रीय टीम के कोच मिकी आर्थर पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच ने मेरे लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया है और उन्होंने यह सब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक के सामने किया।
विश्व कप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने से दो जीत दूर श्रीलंका आईसीसी टीम रैंकिंग में फ़िलहाल श्रीलंकाई टीम 88 अंक के साथ आठवें स्थान पर बनी हुई है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता पाकिस्तान और सेमीफाइनल तक का सफ़र तय करने वाली बांग्लादेश टीम ने पहले ही अपने उम्दा प्रदर्शन के बदौलत 2019 वर्ल्ड कप में जगह पक्की कर ली है। 30 सितंबर 2017 वर्ल्ड कप क्वालीफाई करने की आखिरी तारीख है और 8वीं टीम के तौर पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज टीम आमने सामने होगी। श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ 5 वनडे मैच खेलेगी, तो वहीँ दूसरी टीम वेस्टइंडीज आयरलैंड  के खिलाफ एकमात्र और इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे खेलेगी।
Advertisement

SLvIND : मोहम्मद शमी के अनुसार भारतीय टीम एक परिवार की तरह है भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम को एक परिवार की तरह बताया और सभी खिलाड़ियों के बीच के रिश्ते को साझा किया है। शमी ने कहा कि वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे अच्छी और सकारात्मक बात ये है कि टीम एक परिवार की तरह रहती है, जहां सभी ख़िलाड़ी एक दूसरे की कमजोरी और ताकत अच्छे से जानते हैं।
भारत दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित ऑस्ट्रेलिया वन-डे टीम स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फ़ॉकनर, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा। ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जेसन बेहरेनड्रॉफ, डैन क्रिस्चन, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइसिस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जैम्पा।
CPL 17: जमैका ने गयाना अमैजन वॉरियर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हराया कैरेबियन प्रीमियर लीग के पन्द्रहवें मैच में जमैका तलाहवाज ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरा दिया। जमैका ने पहले खेलकर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 128 रन बनाए। जवाब में गयाना की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 126 रन ही बना सकी। विलियम्स ने 30 रन देकर 3 विकेट झटके, उन्हें मैच का श्रेष्ठ खिलाड़ी भी घोषित किया गया। Published 18 Aug 2017, 23:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit