Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 2 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

SLvIND: पांचवे और अंतिम एकदिवसीय के लिए भारत की संभावित एकादश अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह.


SLvIND: पांचवें एकदिवसीय और एकमात्र टी20 अंतर्राष्ट्रीय से बाहर हुए शिखर धवन भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पांचवें और आखिरी एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और एकमात्र टी20 अंतर्राष्ट्रीय से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी किये गए बयान में कहा गया कि शिखर धवन अपनी बीमार माँ के कारण कल भारत लौट रहे हैं। बयान में ये भी बताया गया कि धवन की माँ अब ठीक हैं और उनकी तबियत में तेज़ी से सुधार हो रहा है।
Twitter Reactions: इशांत शर्मा के जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
Advertisement
Natwest T20 Blast: नॉटिंघमशायर ने वॉरविकशायर को हराकर जीता खिताब एजबेस्टन में खेले गए नैटवेस्ट टी20 ब्लास्ट के फाइनल में नॉटिंघमशायर (नॉट्स आउटलॉस) ने वॉरविकशायर (बर्मिंघम बीयर्स) को 22 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। नॉटिंघमशायर के 190/4 के जवाब में वॉरविकशायर की टीम 20 ओवरों में 168/8 का स्कोर ही बना सकी। मैन ऑफ़ द फाइनल समित पटेल ने 42 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली थी। गौरतलब है कि इससे पहले इस सीजन में नॉटिंघमशायर ने सरे को हराकर रॉयल लंदन कप वन-डे कप पर भी कब्ज़ा किया था।
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली एक तरह के इंसान हैं: सुरेश रैना चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास के बाद सुरेश रैना ने मीडिया से बात की और धोनी और कोहली को एक तरह का इंसान बताया। रैना ने कहा कि भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ इस जगह को लेकर मेरी काफी यादें हैं। जहां तक पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली की बात है तो दोनों ही एक तरह के इंसान हैं। दोनों ही खिलाड़ी आसानी से हार नहीं मानते हैं।
शार्दुल ठाकुर ने बताया क्यों उन्होंने 10 नंबर की जर्सी को चुना शार्दुल ठाकुर ने 10 नंबर जर्सी को चुनने की वजह बता दी है। शार्दुल ठाकुर ने इसके पीछे न्यूमेरोलॉजी को वजह बताया है।  उन्होंने कहा कि उनके जन्मदिन के साल, महीने और तारीख के नंबरों को मिलाकर 10 आते हैं, इसीलिए उन्होंने 10 नंबर की जर्सी को चुना।
टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहा हूं: मनीष पांडे मनीष पांडे ने कहा कि मध्यक्रम वो जगह है जहां मैं बल्लेबाजी करता हूं। नंबर 4 से लेकर नंबर 6 तक भारतीय टीम के लिए मैंने हर पोजिशन पर बल्लेबाजी की। मैं हर स्पॉट के लिए तैयार हूं। अगर मुझे मौका मिला तो मैं रन बनाकर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहूँगा।
एकदिवसीय मैचों में प्रयोग जारी रहेगा: विराट कोहली चौथे मैच में बड़ी जीत हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने इशारा किया है कि कोलंबो में खेले जाने वाले पांचवे एकदिवसीय मुकाबले में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
दूसरे टेस्ट में कोई भी खेल सकता है: डैरेन लेहमन बांग्लादेश की टीम ने ढाका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में ये पहली हार है। इस हार के बाद कंगारु टीम सोमवार से चिटगांव में खेले जाने वाले श्रृखंला के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना चाहती है। यही वजह है कि कोच और कप्तान में टीम में बड़े बदलाव से भी नहीं हिचकिचा रहे हैं।
1 / 2 NEXT
Published 03 Sep 2017, 00:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now