Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 28 जुलाई, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:30 IST
Advertisement

SLvIND: विराट कोहली और अभिनव मुकुंद ने भारत को विशाल बढ़त तक पहुंचाया श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में खेलते हुए भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 189 रन बनाए। विराट कोहली 76 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अभिनव मुकुंद 81 रन बनाकर आउट हुए। भारत की कुल बढ़त 498 रन की हो चुकी है। दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा और लाहिरू कुमारा ने 1-1 विकेट चटकाया। श्रीलंका की पहली पारी 291 रन पर खत्म हुई थी।


SLvIND: तीसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र विराट कोहली ने आठ पारियों के बाद टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक लगाया है, इससे पहले उन्होंने हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ 204 रनों की पारी खेली थी और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप रहे थे।
श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुनारत्ने को अंपायर रॉड टकर ने ट्रोल किया अंपायर रॉड टकर ने थर्ड अंपायर से बातचीत के दौरान कहा कि यह रिव्यु क्या सही लिया गया? मुझे नहीं लगता यहाँ से साफ़ दिख रहा था कि गेंद मिडिल और लेग स्टंप पर लगेगी।
Advertisement
ENGvSA: तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के बाद दक्षिण अफ्रीका मुश्किल में, इंग्लैंड की स्थिति मजबूत ओवल में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को मुश्किल में डाल दिया है। इंग्लैंड ने पहली पारी में बेन स्टोक्स के बेहतरीन शतक की बदौलत 353 रन बनाये थे, जिसके जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 126/8 था। मेहमान टीम अभी भी पहली पारी के आधार पर 227 रन पीछे हैं और अब देखना है ये कि क्या तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका फॉलोऑन बचा पाएगी।
त्रिकोणीय सीरीज: भारत ‘ए’ ने अफ़ग़ानिस्तान ‘ए’ को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हराया प्रिटोरिया में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत 'ए' ने अफ़ग़ानिस्तान 'ए' को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। अफ़ग़ानिस्तान की टीम सिर्फ 149 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने करूण नायर के अर्धशतक और मनीष पांडे की बढ़िया पारियों की बदौलत 31वें ओवर में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ हार के बाद भारत के लिए ये जीत जरुरी थी।
बीसीसीआई ने विराट कोहली को ओएनजीसी का पद छोड़ने को कहा भारतीय क्रिकेट में व्यक्तिगत रूचि और इच्छा रखने वाले ख़िलाड़ी पिछले कुछ समय से मुश्किल में नजर आये हैं। दिग्गज ख़िलाड़ी सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के बाद अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके साथ कुछ खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से ओएनजीसी के मैनेजर पद से हटने के लिए आग्रह किया है।
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट आजकल अपने पुराने किस्सों और यादों को लेकर खासे चर्चा में हैं। हमवतन माइकल बेवन को सबसे मुश्किल गेंदबाज बताने के बाद अब उन्होंने पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज नील मैकेंजी का मजाक बनाने का किस्सा बताया है।
मुनाफ पटेल को चेक बाउंस मामले में दिल्ली कोर्ट ने तलब किया भारतीय तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल को एक चेक बाउंस के मामले को लेकर दिल्ली की अदालत ने समन जारी किया है। शहर के निवासी सुनील कुमार अग्रवाल की शिकायत पर कोर्ट ने ऐसा किया है। अग्रवाल ने निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायत की है, इसमें 2011 विश्वकप जीतने वाली टीम के सदस्यों में से एक रहे मुनाफ पटेल भी 7 डायरेक्टरों में शामिल हैं।
पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलेंगे हाल ही में इंग्लैंड में सम्पन्न हुई चैंपियंस ट्रॉफी विजेता पाकिस्तान की टीम से तीन खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज की टी20 लीग कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलने का मौका मिलेगा। यह टूर्नामेंट 4 अगस्त से शुरू होना है। बाबर आजम को चोटिल क्रिस लिन की जगह चुना गया है, उन्हें गयाना अमज़न वॉरियर्स के लिए खेलना है।
श्रीलंका के युवा ख़िलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं: मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने हाल ही में श्रीलंकाई टीम को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मिली वनडे सीरीज में हार का कारण युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बताया है। श्रीलंका ने पहली बार ज़िम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज गंवाई है, जिसका अहम कारण युवा खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन नहीं करना रहा।
वर्ल्ड कप फ़ाइनल के बाद मुझे पूरी रात नींद नहीं आई : वेदा कृष्णामूर्ति भारतीय महिला टीम की मिडिल आर्डर बल्लेबाज वेदा कृष्णामूर्ति ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में कहा कि महिला विश्व कप के फ़ाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के कारण उनको अगली रात नींद नहीं आई थी। 24 वर्षीय वेदा ने इंडियन एक्सप्रेस से ख़ास बातचीत में कहा कि फाइनल हारने के बाद मैं पूरी रात जगी रही। Published 28 Jul 2017, 23:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit