Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 3 अक्टूबर, 2017

निशांत द्रविड़

रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम में रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय को शामिल किया गया रणजी ट्रॉफी शुरू होने से पहले तमिलनाडु क्रिकेट टीम के लिए खुश कर देने वाली खबर सामने आई है। भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु टीम में चुन लिया गया है। रणजी ट्रॉफी का आगाज़ 6 अक्टूबर से होगा।


IND A vs NZ A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: कर्ण शर्मा के बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को एक पारी और 26 रनों से हराया

विजयवाड़ा के डॉ. गोकाराजू लियाला गंगाराजू एसीए क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे अनाधिकृत टेस्ट में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को पारी और 26 रनों के बड़े अंतर से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया है। पहली पारी में 236 रनों से पीछे चल रही न्यूजीलैंड ए की टीम चौथे दिन 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कर्ण शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए और टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। ये मैच गुलाबी गेंद से खेला गया और भारतीय टीम ने इस ऐतिहासिक मैच में जीत हासिल की।


कृष्णप्पा गौतम ने माफ़ी मांगी, बीसीसीआई ने मामला अनुशासनात्मक समिति के पास भेजा

कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने अपने गैर जिम्मेदाराना हरकत की वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अब माफ़ी की याचना की है। गौतम की माफ़ी की याचना को बीसीसीआई ने अनुशासनात्मक समिति को सौंप दिया है।


ICC टेस्ट रैंकिंग: हाशिम अमला और कगिसो रबाडा को हुआ रैंकिंग में फायदा, डीन एल्गर टॉप 10 के करीब

पाकिस्तान-श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश पहले टेस्ट के बाद आईसीसी की हालिया रैंकिंग जारी कर दी गई है। टॉप 10 बल्लेबाजों में हाशिम अमला और टॉप 10 गेंदबाजों में कगिसो रबाडा को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। इसके अलावा गेंदबाजों में चौथे स्थान पर मौजूद रंगना हेराथ ने पाकिस्तान के खिलाफ 11 विकेट लिए और अब तीसरे स्थान पर मौजूद रविचंद्रन अश्विन से सिर्फ 6 अंक पीछे हैं।


वेस्टइंडीज में तूफ़ान से पीड़ित लोगों के लिए एक टी20 चैरिटी मैच आयोजित किया जायेगा

वेस्टइंडीज में 14 अक्टूबर को एक टी20 चैरिटी मैच का आयोजन किया जायेगा। यह मुकाबला कैरिबियन सेलेक्ट इलेवन और त्रिनिदाद टीम के बीच पोर्ट ऑफ़ स्पेन के मैदान में खेला जायेगा। मैच का उद्देश्य कैरिबियन महाद्वीपों पर आये तूफ़ान की वजह से पीड़ित लोगों की मदद करना होगा। त्रिनिदाद रेड फोर्स के कप्तान के रूप में किरोन पोलार्ड नजर आएंगे, तो कैरिबियन सेलेक्ट इलेवन के कप्तान डैरेन सैमी होंगे।


विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम सही दिशा में चल रही है: सौरव गांगुली

"विराट कोहली में भारत के महान कप्तान बनने की सभी काबिलियत अब नजर आ रही है और इसमें कोई संदेह वाली बात नहीं है। मुझे लगता है कि कोहली के लिए आने वाले 15 महीने बहुत चुनौतीपूर्ण रहेंगे क्योंकि भारत पहले दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाला है और उसके बाद 2019 विश्व कप है। मुझे लगता है वह सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।"


चोट के बाद जल्द वापसी करने वाले हैं मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पैर में लगी चोट के कारण 4 महीने से क्रिकेट से दूर थे और अब वो एक बार फिर मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं। स्टार्क को यह चोट जून में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान लगी थी। तेज गेंदबाज ने इस बात की घोषण की है कि वो JLT वन-डे कप में हिस्सा लेंगे और इसके अलावा वो शेफील्ड शील्ड के पहले दो मैचों भी खेलना चाहते हैं।


विराट कोहली ने फीफा अंडर 17 विश्वकप से पहले युवा भारतीय टीम को दी शुभकामनाएं


प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जल्द ही वापसी करने वाले हैं एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स जल्द ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में फिर से खेलते हुए नजर आने वाले हैं। 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज बेनोनी में हाईवेल्ड लायंस के खिलाफ होने वाले 4 दिवसीय मैच में टाइटंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। यह मैच 6 से 9 अक्टूबर तक खेला जाएगा।


स्थान टीम मैच अंक रेटिंग
1 इंग्लैंड 34 4368 128
2 ऑस्ट्रेलिया 40 5137 128
3 न्यूजीलैंड 43 5053 118
4 भारत 45 5216 116
5 वेस्टइंडीज 35 3544 101
6 दक्षिण अफ्रीका 55 5112 93
7 पाकिस्तान 39 2801 72
8 श्रीलंका 40 2696 67
9 बांग्लादेश 19 704 37
10 आयरलैंड 17 504 30

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...