Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 30 सितम्बर, 2017

  • केएल राहुल को आखिरी एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिल सकता है मौका
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST

INDvAUS: पांचवे एकदिवसीय के लिए भारत की संभावित एकादश रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, एम एस धोनी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।


IND A vs NZ A, दूसरा टेस्ट: पहले दिन न्यूजीलैंड ए की पारी 211 रनों पर सिमटी विजयवाड़ा के डॉ. गोकाराजू लियाला गंगाराजू एसीए क्रिकेट ग्राउंड में आज से भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच दूसरा अनाधारिक टेस्ट शुरू हुआ। ये मैच गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है और पहले दिन मेहमान टीम 211 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत ए की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए। उनके अलावा कर्ण शर्मा और शाहबाज़ नदीम ने भी बढ़िया गेंदबाजी की। पहले दिन स्टंप्स के समय भारत ए ने 1 विकेट के नुकसान पर 33 रन बना लिए हैं।
युवराज सिंह और रोहित शर्मा ने मिलकर केदार जाधव का मजाक उड़ाया भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें वनडे से पहले नागपुर पहुंचकर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और केदार जाधव के साथ एक फोटो पोस्ट की। हालांकि उन्होंने अपने पोस्ट के जरिए जाधव का मजाक भी बना दिया और इसमें सबसे खास बात थी कि युवराज सिंह ने भी उनके मजाक में साथ दिया।
SAvBAN, पहला टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में बड़ी बढ़त, बांग्लादेश के लिए मैच बचाना मुश्किल पोचेफस्ट्रूम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। पहली पारी में 496 रनों पर पारी घोषित करने के बाद मेजबान टीम ने बांग्लादेश को 320 रनों पर समेट दिया और पहली पारी में 176 रनों की बड़ी बढ़त ले ली। दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 54/2 का स्कोर बना लिया है और कुल बढ़त अब 230 रनों की हो गई है।
PAKvSL, पहला टेस्ट: तीसरे दिन अजहर अली की बढ़िया पारी, पाकिस्तान बढ़त की ओर अग्रसर अबू धाबी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका के 419 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने स्टंप्स तक 266/4 का स्कोर बना लिया है और पहली पारी में फ़िलहाल 153 रन पीछे हैं। पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली ने 74 रनों की नाबाद पारी खेली और अपने 61वें टेस्ट में 5000 रन भी पूरे किये। अजहर अली पाकिस्तान की तरफ से 5000 रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज हैं।
एकदिवसीय क्रिकेट से ज्यादा मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है: उमेश यादव उमेश यादव ने नागपुर वनडे से पहले मीडिया को टेस्ट क्रिकेट को वनडे क्रिकेट से बेहतरीन बताते हुए कहा कि मैं वनडे क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद करता हूँ। आपके पास टेस्ट फॉर्मेट में रणनीति बनाने का ज्यादा समय होता है और 5 दिन के दौरान आपको अलग-अलग परिस्थिति से गुजरना होता है।
सना मीर की जगह बिस्माह मारूफ को पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने महिला क्रिकेट की स्थिति में सुधार करने और  नए परिणाम को लेकर टीम और मैनेजमेंट में बदलाव किये हैं। पीसीबी ने इसकी शुरुआत महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सना मीर को टीम की कप्तानी से हटा कर की, उनके स्थान पर बोर्ड ने महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मरूफ को वनडे टीम का कप्तान बनाया है।
सचिन तेंदुलकर को बोल्ड करना मुझे हमेशा पसंद था: ब्रेट ली पूर्व ऑस्ट्रेलिाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली, जिन्हें विश्व के सबसे तेज और खतरनाक गेंदबाजों में एक में भी गिना जाता था, उन्होंने हाल ही में कहा, "जो आवाज मुझे हमेशा से ही सुनने में सबसे ज्यादा पसंद थी, वो था मेरी गेंद का सचिन तेंदुलकर की विकटों पर लगना।"
मार्नस लैबुशैन को गलत तरीके से फील्डिंग करने पर उनकी टीम को 5 रनों की पेनल्टी लगी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लैबुशैन को गलत तरीके से फील्डिंग करने के कारण नए नियमों के तहत सजा मिली और उनकी टीम को नुकसान हुआ।
नागुपर में खेले जाने वाले पांचवें वनडे के लिए विकेट काफी स्पोर्टिंग होगी: क्यूरेटर "यह काफी स्पोर्टिंग विकेट होगी, लेकिन टीमों को रन बनाने पड़ेंगे। इस विकेट को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि टॉस कुछ ज्यादा भूमिका निभा सकता है। दोनों टीमों के पास इस मैच में बराबर का मौका होगा। फिर चाहे वो स्पिनर्स हों या सीमर्स इस मैच में किसी को भी अतिरिक्त मदद नहीं मिलेगी।"
इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या के ऊपर विश्वास दिखाने के लिए विराट काहली की तारीफ की "जब खिलाड़ियों को कप्तान का समर्थन प्राप्त होता है तो यह देखकर अच्छा लगता है, क्योंकि बिना समर्थन के खिलाड़ियों के करियर काफी छोटे रह जाते हैं और ऐसा बहुत से खिलाड़ियों के साथ देखा गया है।"

Published 30 Sep 2017, 22:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit