Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 5 सितम्बर, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

SLvIND: भारत के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 6 सितंबर को खेले जाने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए अपनी 15 सदस्यीय नई टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कम से कम 6 बदलाव किए गए हैं। श्रीलंका ने टी-20 मैच के लिए 15 अगस्त को ही टीम का ऐलान कर दिया था लेकिन 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृखंला बुरी तरह हारने के बाद श्रीलंकाई टीम मैनेजमेंट ने दोबारा नई टीम चुनी है। ये टीम पुरानी टीम से एकदम अलग है और इसमें काफी सारे नए चेहरे हैं।


पाकिस्तान की मदद के लिए क्रिकेट का होना जरुरी : पॉल कोलिंगवुड  पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच इस महीने होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज को लेकर विश्व एकादश के ख़िलाड़ी और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कोलिंगवुड ने पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी को एक ऐतिहासिक कदम बताया है। विश्व एकादश और पाकिस्तान के बीच 12, 13 और 15 सितंबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 3 टी20 मैच खेले जायेंगे। विश्व एकादश की कमान दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा कप्तान फाफ डू प्लेसी के हाथों में होगी।
2017-18 रणजी ट्रॉफी: विराट कोहली और शिखर धवन दिल्ली की 40 सदस्यीय संभावित टीम में शामिल भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को 2017-18 रणजी सीजन के लिए दिल्ली की 40 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा इशांत शर्मा, ऋषभ पंत, गौतम गंभीर और उन्मुक्त चंद जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी टीम में हैं।
Advertisement
चटगांव में ऑस्ट्रेलियाई टीम बस को नुकसान पहुंचने के बाद बढ़ाई गई टीम की सुरक्षा  बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सोमवार को चटगांव में ऑस्ट्रेलियाई टीम बस की खिड़की को पत्थर मारकर तोड़ दिया गया जिसके बाद टीम की सुरक्षा और पुख्ता कर दी गई है।
ENGvWI: सीमित ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित  वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही इंग्लैंड की टीम इसके बाद सीमित ओवर सीरीज में पांच वन-डे और एकमात्र टी20 मैच भी खेलेगी। टेस्ट मैचों की थकान के बाद खिलाड़ियों को आराम देने के फ़ॉर्मूले के तहत टी20 की टीम का चयन किया गया है। जो रूट, मोइन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो को वन-डे टीम में शामिल किया गया है। मोइन अली, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स को शनिवार को डरहम में होने वाले टी20 के लिए आराम दिया गया है। उनके स्थान पर क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान और लियाम डॉसन को शामिल किया गया है।
BANvAUS: बांग्लादेश के पहली पारी के 305 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप तक 2 विकेट खोकर बनाए 225 रन  चटगांव में बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। बांग्लादेश के पहली पारी के 305 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 225 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 88 और पीटर हैंड्सकोम्ब 69 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अगले समर सीजन का शेड्यूल तय  इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साल 2018 का समर शेड्यूल तय हो गया है। अगले साल इंग्लैंड की टीम समर शेड्यूल में पाकिस्तान, भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलेगी। इंग्लैंड की टीम समर सीजन में कुल मिलाकर 7 टेस्ट 9 एकदिवसीय और 4 टी-20 मैच खेलेगी। इसके लिए टिकटों की बिक्री 10 अक्टूबर से शुरु हो जाएगी।
गौतम गंभीर शहीद पुलिसकर्मी की बेटी की शिक्षा का खर्च उठाएंगे  गौतम गंभीर ने मैदान के अंदर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई बार सराहनीय कार्य किया है, इनमें 2011 विश्वकप में उनके द्वारा खेली गई 97 रनों की पारी को कौन भूल सकता है। हर प्रकार के गलत कार्यों पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाले गंभीर ने एक बार फिर मैदान से बाहर प्रशंसनीय कार्य कर सभी देशवासियों का दिल जीत लिया है। उन्होंने अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल राशिद की बेटी जोहरा की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही है।
आईपीएल के बाद इंडियन क्रिकेट के राइट्स पर स्टार स्पोर्ट्स की नजर विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी बोली लगा कर इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण खरीदने के बाद स्टार इंडिया भारतीय क्रिकेट के राइट्स खरीदने को एक बार फिर से तैयार है। रिपोर्ट्स के अनुसार अगले साल मार्च 2018 में स्टार इंडिया का भारतीय क्रिकेट से करार खत्म होने वाला है और वह चाहेगा कि वह इंडियन क्रिकेट के सभी राइट्स खरीदे।
Published 05 Sep 2017, 22:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now