Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records 2019: इस साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाली टॉप 5 टीम

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 31, 2019
Dec 31, 2019 IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

2019 में ICC ने टेस्ट चैंपियनशिप शुरु कराके क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में रोमांच का तड़का लगाया है। अब टॉप टीमें टेस्ट में केवल मुकाबला या सीरीज़ जीतने की बजाय टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स हासिल करने के उद्देश्य से भी उतर रही हैं।

इस साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सबसे ज़्यादा 12-12 टेस्ट खेले और ऑस्ट्रेलिया ने इस साल सबसे ज़्यादा आठ टेस्ट मुकाबले जीते। ICC रैंकिंग में टॉप-5 टीमों की बात करें तो केवल भारत ही इस साल कोई टेस्ट नहीं हारा है। भारत ने इस साल आठ में से सात टेस्ट जीते हैं और एक मुकाबला ड्रॉ खेला है।

टॉप-5 टीमों में सबसे ज़्यादा हार इंग्लैंड को मिली है। इंग्लैंड ने 12 में से छह मुकाबलों में हार झेली है और उन्हें केवल चार मुकाबलों में ही जीत नसीब हुई है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने आठ में से पांच मुकाबले गंवाए हैं और उन्हें तीन में जीत मिली है। एक नजर डालते हैं इस साल टेस्ट में इन टॉप-5 टीमों द्वारा बनाए सर्वोच्च टीम टोटल पर।

यह भी पढ़ें: Cricket Records 2019: इस साल सबसे ज़्यादा टेस्ट रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज

#5 दक्षिण अफ्रीका (431)

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

दक्षिण अफ्रीका ने इस साल के अपने पहले टेस्ट मैच में 3 जनवरी को पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 431 रनों का स्कोर खड़ा किया था। कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 103 रनों की शानदार पारी खेली। भारत दौरे पर पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में एक बार फिर 431 रन ही बनाए।

ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर ने 160 और क्विंटन डी कॉक ने 111 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ तो अफ्रीका को जीत मिल गई थी, लेकिन भारत के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...