Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : 4 टीमें जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jun 16, 2019
Jun 16, 2019 IST

विराट कोहली और केन  विलियम्सन
विराट कोहली और केन विलियम्सन

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 शुरु हुए अब दो सप्ताह से ज्यादा समय बीत चुका है और यह टूर्नामेंट अब तक कई हाई वोल्टेज मैचों का गवाह बन चुका है। इस बार के टूर्नामेंट में बल्लेबाजी जितनी ताकतवर दिखी, उतनी ही धारदार गेंदबाजी भी टीमों की ओर से की गई है। टूर्नामेंट के ज्यादातर मैच हाई स्कोरिंग रहे हैं।

हालांकि टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों और खिलाड़ियों को उस वक्त भारी निराशा हाथ लगी, जब इंग्लैंड के बिगड़े मौसम के चलते चार मैच रद्द कर दिए गए। जिसमें भारत और न्यूजीलैंड के मुकाबले समेत कई रोमांचक मैच शामिल थे। वहीं अभी तक हुए मैचों में इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अपने आप को सबसे ताकतवर टीम के रूप में सबके सामने पेश किया है।

टूर्नामेंट से पहले यह कहा जा रहा था कि विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में जो चार टीमें पहुंचेंगी, उनमें भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का नाम शामिल है, लेकिन इनमें से तीन टीमों को छोड़ दें, तो पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आज हम आपको टूर्नामेंट में शामिल शीर्ष चार टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेमीफाइल में पहुंचने की उम्मीद ज्यादा है।

#4 न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंंड टीम
न्यूजीलैंंड टीम

मैच खेले- 4, जीते- 3, हारे- 0, बेनतीजा- 1, कुल अंक- 7

काली जर्सी में खेलने वाली इस टीम से जैसे खेल की कल्पना की गई थी, इसने वैसा ही प्रदर्शन करके दिखाया है। हालांकि टूर्नामेंट से पहले यह कहा जा रहा था कि जो चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी, उनमें न्यूजीलैंड नहीं है। जबकि यह टीम अभी तक टूर्नामेंट में चार मैचों में से एक भी नहीं हारी है। तीन मैचों में उसे जीत मिली है। जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

हालांकि इस टीम ने अभी तक भारत या फिर ऑस्ट्रेलिया जैसी किसी भी मजबूत टीम के खिलाफ मैच नहीं खेला है, ऐसे में टीम के खेल की गुणवत्ता परखना अभी बाकी है। फिर भी हम यह कह सकते हैं, कि यह टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो सकती है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्डकप खेलने वाले तीन ऐसे एसोसिएट देश जिन्होंने बांग्लादेश से पहले किया था डेब्यू

Advertisement

सबसे उम्दा खिलाड़ी-

रॉस टेलर (दो इनिंग में 130 रन)

लोकी फर्ग्युसन (तीन मैच में 8 विकेट)

1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...