Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट के सबसे यादगार लम्हें जिन्हें आप कभी नहीं भूल पाएंगे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
746   //    17 Jul 2019, 20:12 IST

भारत बनाम न्यूजीलैंड विश्व कप 2019
भारत बनाम न्यूजीलैंड विश्व कप 2019

क्रिकेट विश्व कप 2019 अब खत्म हो चुका है और हर बार की तरह ही इस बार का टूर्नामेंट भी रोमांच से भरपूर रहा। टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों को कई रोमांचक और नाखून चबाने वाले मुकाबले देखने को मिले और विश्वकप के इतिहास में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच ने भी टाई होकर और सुपर ओवर के जरिए कमाल का रोमांच पैदा किया और इतिहास बना दिया। टूर्नामेंट के दौरान कुछ प्रशंसकों के दिल टूटे, तो कुछ ने जश्न मनाया। वहीं हमें कुछ ऐसे लम्हें देखने को मिले, जिन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

# कार्लोस ब्रैथवेट की यादगार पारी

कार्लोस ब्रैथवेट
कार्लोस ब्रैथवेट

कार्लोस ब्रैथवेट अहम मौकों पर हमेशा यह जता देते हैं, कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के असली हीरो वही हैं। फिर चाहे वेस्टइंडीज को 2016 में टी20 विश्व कप जिताने की बात हो, या फिर विश्व कप 2019 के दौरान न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करने की बात हो। इस टूर्नामेंट के दौरान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच के दौरान एक समय पर जब विंडीज का स्कोर 164 रन पर 7 विकेट हो गया था और पूरी टीम लाचार नजर आ रही थी, उसी समय कार्लोस ब्रैथवेट ने 82 गेंदों पर 101 रनों की धुंआधार पारी खेली, हालांकि वह अपनी टीम जीत नहीं दिला सके। फिर भी उनकी यह पारी विश्व कप इतिहास की शानदार पारियों में हमेशा याद की जाएगी।

# राशिद खान का सबसे बुरा समय

राशिद खान
राशिद खान

विश्व कप 2019 तो बीत गया लेकिन राशिद खान टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी गेंदबाजी स्पेल को शायद कभी न भूल सकें, जिसमें उन्होंने मात्र 9 ओवर में 110 रन लुटाए थे और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने जमकर छक्कों की बरसात की थी। उन्होंने इस युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज के स्पेल में कुल 11 छक्के जड़े थे और पूरे मैच में वनडे क्रिकेट मैच में सर्वाधिक 17 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी बनाया था।

विकेट पर लगी बेल्स का रहस्य

जिंग बेल्स
जिंग बेल्स
Advertisement

इस टूर्नामेंट में विकेट के ऊपर ऐसी बेल्स का इस्तेमाल किया गया था, जो कि टूर्नामेंट के दौरान पांच बार गेंद स्टंप से टकराने के बाद भी नहीं गिरी। जिसके बाद इस पर सवाल खड़े हो गए थे, क्योंकि यह गेंदबाजों को निराश करने वाली बात थी। यही नहीं विराट कोहली और आरोन फिंच समेत कई खिलाड़ियों ने इन्हें बदलने की बात भी कही थी लेकिन आईसीसी ने यह मांग ठुकरा दी थी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...